Wasim Jaffer had already predicted India's defeat remind fans by tweet ind vs sa

केपटाउन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच (IND vs SA) तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला गया जहां भारतीय टीम को सात विकेट से करारी मात मिली। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका ने इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। इसी बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का एक ट्वीट वायरल हो रहा है, जिसमें वो खुद फैंस को एक बात याद दिला रहे हैं।

वसीम जाफर ने की थी भारत के हार की भविष्यवाणी

Wasim Jaffer

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने फैंस को अपने पुराने ट्वीट की याद दिलाई है। यह ट्वीट उन्होंने भारत और दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट सीरीज से पहले किया था। भारत की हार के बाद उन्होंने एक ट्वीट शेयर किया जिसमें वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भारतीय फैंस को इस बात की जानकारी दी थी कि साल 2018 के दौरे पर टीम इंडिया क्यों हारी थी और क्यों सीरीज जीतने से चूक गई थी।

अपने पुराने ट्वीट का स्क्रीनशॉट किया शेयर

अपने पुराने ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने लिखा,

“सीरीज से पहले यह ट्वीट किया था। इस बार भी वही कहानी देखकर दुख हुआ। पर्याप्त रन नहीं बन पाए।”

अपने पुराने ट्वीट में वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने ने यह बताया था कि साल 2018 के दौरे पर टीम इंडिया 6 परियों में केवल एक बार 250 रन से अधिक बना पाई थी और यही वजह है कि हम 3 टेस्ट में 20 विकेट लेने के बावजूद सीरीज हार गए थे। दक्षिण अफ्रीका में एक अतिरिक्त बल्लेबाज बहुत जरूरी है।

भारत ने गंवाया सीरीज जीतने का मौका

team india

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने 29 साल के इतिहास को बदलने का मौका गंवा दिया है। दक्षिण अफ्रीका ही एकमात्र ऐसा देश है जहां भारत एक बार भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है। हालांकि, इस मैच में मेजबान टीम ने जिस तरह से वापसी की वो काफी शानदार रहा। वहीं, इस सीरीज में टीम इंडिया सिर्फ दो बार ही 250 से ज्यादा का स्कोर बना पाई है। इस पूरे सीरीज में बल्लेबाजों ने बेहद ही खराब प्रदर्शन किया है।