वसीम जाफर से फैन ने पूछा सचिन और विराट में सर्वश्रेष्ठ कौन त

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वसीम जाफर ने बताया सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में कौन है सर्वश्रेष्ठ 

वसीम जाफर ने बताया सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में कौन है सर्वश्रेष्ठ

एक चर्चा है जो पिछले कुछ सालो से लगातार चलती जा रही है. इस चर्चा का अंत नहीं हो रहा है. सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में सर्वश्रेष्ठ कौन ये सवाल सभी दिग्गज से पूछा जाता है. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर से एक फैन ने यही सवाल पूछ लिया तो इस घरेलू क्रिकेट के दिग्गज ने मजाकिया अंदाज में उसका जवाब दिया है.

वसीम जाफर ने मजाकिया अंदाज में दिया सचिन या कोहली के सवाल का जवाब

वसीम जाफर

भारतीय क्रिकेट ने कई दिग्गज बल्लेबाज विश्व क्रिकेट को दिए हैं. जिसमें से दो सबसे बड़े सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को कहा जाता है. इन दोनों खिलाड़ियों की तुलना अक्सर फैन करते रहते हैं. ये सवाल अक्सर पूर्व खिलाड़ियों को भी बहुत ज्यादा परेशान करता है. इन दोनों दिग्गजों में किसी एक को चुनना बहुत ही मुश्किल नजर आता है.

अब हाल में ही संन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय खिलाड़ी और घरेलू क्रिकेट के दिग्गज वसीम जाफर से एक फैन ने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में से किसी एक को चुनने के लिए बोला तो जाफर ने एक फोटो शेयर किया. जिसमें लिखा हुआ था की ‘दंगा करवाएंगे क्या आप’. उन्होंने उसके बाद लिखा कि ‘दोनों अलग पीढ़ी से हैं, दोनों ही दिग्गज खिलाड़ी है’. 

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तुलना बेमानी

वसीम जाफर ने बताया सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में कौन है सर्वश्रेष्ठ 1

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के आकड़े उन्हें महान बनाते हैं. उन्होंने एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में 18 हजार से ज्यादा रन और टेस्ट फ़ॉर्मेट में 15.5 हजार से भी ज्यादा रन बनाये हैं. जबकि इसके साथ ही उन्होंने 100 शतक भी लगाये हैं. विराट कोहली आगे बढ़ रहे हैं लेकिन अभी भी वो इन रिकॉर्ड के पास तक नहीं पहुंचे हैं.

जबकि विराट कोहली अभी भी खेल रहे हैं. जिसके कारण इनकी तुलना करना बेमानी जैसा है. हालाँकि क्रिकेट जगत में उसके बाद भी इन दोनों दिग्गजों की तुलना अक्सर होती रहती है. वसीम जाफर ने हाल में ही क्रिकेट को अलविदा कहा है. जिसके बाद से सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं.

कोरोना वायरस के कारण बंद है क्रिकेट

ईडन गार्डन्स

मौजूदा समय में क्रिकेट नहीं खेली जा रही है. जिसका सबसे बड़ा कारण है कोरोना वायरस. इस वायरस के डर के वजह से लोग अपने घरो में कैद हो गये हैं और घरो से बाहर नहीं निकल रहे हैं. कई महत्वपूर्ण सीरीज स्थगित कर दिया गया है. जबकि क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल पर भी इस वायरस के कारण रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है.

Related posts