वसीम जाफर किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजी कोच बनने पर कहा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020- वसीम जाफर ने किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़ने के बाद बताया क्या है फ्रेंचाइजी के लिए उनकी रणनीति 

आईपीएल 2020- वसीम जाफर ने किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़ने के बाद बताया क्या है फ्रेंचाइजी के लिए उनकी रणनीति

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी के रूप में अगर एक सवाल करें तो हर कोई मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम लेगा। लेकिन जब भारतीय घरेलू क्रिकेट की ही बात करें सबसे बड़े बल्लेबाज का नाम पूछा जाए तो दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर का नाम कहा जा सकता है। मुंबई के ही वसीम जाफर घरेलू क्रिकेट के बड़े बल्लेबाज रहे हैं।

वसीम जाफर भारतीय घरेलू क्रिकेट में हैं बड़े बल्लेबाज

वसीम जाफर घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े रिकॉर्ड पुरुष हैं जिनके नाम बल्लेबाजी के एक से एक रिकॉर्ड हैं। वसीम जाफर का घरेलू क्रिकेट में हर कोई लोहा मानता है जो सालों से मुंबई के लिए खेले जिसके बाद पिछले तीन सीजन से विदर्भ का हिस्सा रहे।

आईपीएल 2020- वसीम जाफर ने किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़ने के बाद बताया क्या है फ्रेंचाइजी के लिए उनकी रणनीति 1

मुंबई के लिए रणजी क्रिकेट इतिहास में कई खिताब जीत में प्रतिनिधित्व कर चुके वसीम जाफर के पास एक जबरदस्त अनुभव है। अपने उसी अनुभव के बूते अब तक तो अपनी घरेलू टीम को फायदा पहुंचाते थे।

अब आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजों से बांटेगे अनुभव

लेकिन अब वो आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी के अनुभव को बांटते नजर आएंगे। आईपीएल के 13वें सीजन के लिए वसीम जाफर को किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। अब वो किंग्स इलेवन पंजाब के सीनियर और जूनियर दोनों तरह के बल्लेबाजों को बल्लेबाजी के गुर सिखाते दिखेंगे।

आईपीएल 2020- वसीम जाफर ने किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़ने के बाद बताया क्या है फ्रेंचाइजी के लिए उनकी रणनीति 2

अभी तो आईपीएल के 13वें सीजन को भी आगे कर लिया गया है। कोरोना के कहर को देखते हुए आईपीएल के इस सीजन को 29 मार्च से आगे करते हुए 15 अप्रेल तक के लिए टाल दिया गया है लेकिन वहीं वसीम जाफर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से जुड़ने के लिए उत्साहित हैं।

वसीम जाफर ने युवा बल्लेबाजों को लेकर कही ये बात

उन्होंने रविवार को क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए वसीम जाफर ने कहा कि “मैं जितना हो सकता है मैं उनकी मदद करने की कोशिश करूंगा। और उनकी मदद करूंगा। बहुत सारे खिलाड़ियों की समस्याएं हैं, कभी-कभी इसकी मानसिकता, कभी-कभी तकनीकी होती है। कभी-कभी ये ऐसा कुछ हो सकता है जो क्रिकेट से बाहर है। मैं उस यात्रा से गुजरा हूं। नए युग के युवा अपनी इच्छाओं को समझने के लिए काफी परिपक्व हैं।”

वसीम जाफर

जाफर ने आगे कहा कि “अगर वे उपयोग कर रहे हैं तो हम पूर्ण डीआरएस का उपयोग कर सकते हैं। बीसीसीआई के पास पैसों की कोई कमी नहीं है। वह कोई भी फैसला ले सकता है। और खेल का रंग बदल सकता है। “

Related posts