श्रेयस अय्यर को टेस्ट में जल्द ही देतना चाहिए मौका: वसीम जाफर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नंबर-4 की समस्या सुलझाने वाले श्रेयस अय्यर को जल्द मिलना चाहिए टेस्ट में मौका, वसीम जाफर ने दिया सलाह 

नंबर-4 की समस्या सुलझाने वाले श्रेयस अय्यर को जल्द मिलना चाहिए टेस्ट में मौका, वसीम जाफर ने दिया सलाह

मुंबई क्रिकेट टीम के मध्य क्रम विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के नंबर-4 के आंकड़ों को देखकर कहना गलत नहीं होगा कि टीम मैनेजमेंट को नंबर-4 का पक्का दावेदार मिल गया है. मगर अब तक उन्हें टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला है. अब 260 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके वसीम जाफर ने मुंबईकर श्रेयस अय्यर को टेस्ट क्रिकेट में खेलाने की बात कही है.

श्रेयस अय्यर को टेस्ट में मिलना चाहिए मौका

श्रेयस अय्यर

घरेलू क्रिकेट के सचिन तेंदुलकर कहे जाने वाले वसीम जाफर ने पिछले ही महीने अपने संन्यास का ऐलान किया था. भले ही जाफर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अधिक नहीं खेल सके लेकिन उन्होंने अपनी घरेलू विदर्भ की टीम के साथ खेलते हुए बड़ा नाम कमाया है. अब जाफर ने मध्य क्रम के विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टेस्ट टीम में चुनने के बारे में बात करते हुए स्पोर्ट्स कैफे से कहा,

श्रेयस बहुत अच्छा खिलाड़ी है, उसने रणजी ट्रॉफी और इंडिया ए के लिए काफी रन भी बनाए हैं. इस खिलाड़ी के पास फॉर्म भी है और खुद पर भरोसा भी है.

इसमें कोई परेशानी नहीं है कि उन्हें टेस्ट क्रिकेट में आजमाया जाना चाहिए. वह अपने गेम को पसंद करते हैं और हर परिस्थिति में खेलना जानते हैं. इसलिए मेरा मानना है कि उनको कुछ मौके मिलने चाहिए.

बतौर ओपनर मिलना चाहिए मौका

श्रेयस अय्यर ने सीमित ओवर क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हैं. हालांकि तूफानी बल्लेबाज अय्यर को अब तक टेस्ट क्रिकेट में हाथ आजमाने का मौका नहीं मिला है लेकिन उन्होंने फर्स्ट क्लास में अच्छा प्रदर्शन किया है. इसलिए वसीम जाफर चाहते हैं कि जल्द से जल्द अय्यर को टेस्ट खेलने का मौका मिलना चाहिए. इसके अलावा बल्लेबाजी क्रम के बारे में उन्होंने कहा,

कि मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट में एक अटैकिंग बैट्समैन ओपनर के तौर पर होना चाहिए.

टीम इंडिया के नंबर-4 बल्लेबाज बन गए हैं श्रेयस अय्यर

नंबर-4 की समस्या सुलझाने वाले श्रेयस अय्यर को जल्द मिलना चाहिए टेस्ट में मौका, वसीम जाफर ने दिया सलाह 1

टीम इंडिया पिछले 2 सालों से नंबर-4 बल्लेबाज की तलाश कर रही थी. तमाम बल्लेबाजों को आजमाया गया लेकिन इसके बावजूद आईसीसी विश्व कप 2019 में टीम नंबर-4 की समस्या से जूंझती नजर आई. मगर विश्व कप के बाद जब अय्यर को मौका मिला तो उन्होंने टीम मैनेजमेंट की सबसे बड़ी समस्या को हल कर दिया.

अय्यर एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर उन्होंने अपना पहला एकदिवसीय शतक लगाया. साथ ही वह पारी को बनाना भी बखूबी जानते हैं. इसलिए वह नंबर-4 के पक्के बल्लेबाज माने जा रहे हैं.

Related posts