//

वसीम जाफर ने विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को बताया, दिया ये तर्क

वर्तमान समय में भारतीय कप्तान विराट कोहली और आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को लेकर कई तरह की बहस होती है. क्रिकेट के कुछ जानकारों का मानना है, कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आधुनिक समय के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं, तो कुछ जानकरों का मानना है, कि ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ वर्तमान समय के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

दोनों के ही करियर आंकड़े बेहतरीन

वसीम जाफर ने विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को बताया, दिया ये तर्क 1

बता दें, कि विराट कोहली ने अबतक भारतीय टीम के लिए कुल 86 टेस्ट मैच खेले हुए हैं. जिसमे उन्होंने 53.6 की शानदार औसत से कुल 7240 रन बनाये हुए हैं. वह अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में कुल 27 शतक लगा चुके हैं.

वहीं स्टीवन स्मिथ के टेस्ट क्रिकेट करियर की बात करे, तो वह अपने देश के लिए कुल 73 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. जिसमे उन्होंने 62.84 की बेहतरीन औसत से 7227 रन बनाये हुए हैं. स्टीवन स्मिथ के नाम टेस्ट क्रिकेट करियर में 26 शतक है.

क्रिकेट के ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के लिए जमकर रन बना रहे है और इसी के चलते लोग इन दोनों को ‘रन मशीन’ के नाम से भी पुकारते हैं.

वसीम जाफर ने स्मिथ को बताया बेहतर टेस्ट बल्लेबाज

विराट कोहली

भारतीय टीम के पूर्व टेस्ट ओपनर बल्लेबाज वसीम जाफर ने टाइम्स नाऊ को दिए गए अपने इंटरव्यू में स्टीव स्मिथ को विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज बताते हुए कहा, “वर्तमान फॉर्म को देखते हुए मैं इस बात को कह सकता हूं कि फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में स्टीव स्मिथ, विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज है. जिस तरह निलंबन के बाद उन्होंने वापसी की है, वह वाकई में काबिलेतारीफ है.”

सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में कोहली को मानते रोहित से बेस्ट

वसीम जाफर ने विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को बताया, दिया ये तर्क 2

वसीम जाफर से जब तीनों फॉर्मेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को चुनने के लिए कहा गया, तो उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम लिया. वहीं जब उनसे पूछा गया कि रोहित शर्मा और विराट कोहली में से कौन बेहतर सफ़ेद गेंद का बल्लेबाज है, तो उन्होंने विराट को रोहित से आगे रखा.

उन्होंने कहा, “निरंतरता के मामले में, कोहली रोहित से आगे निकल जाते है, लेकिन हां रोहित की एक ख़ास बात यह है कि अगर उसने क्रीज में कुछ समय बिताया, तो वह बेहद विस्फोटक हो जाता है और बड़ी-बड़ी पारियां खेलता है.”