मैचों में दर्शकों द्वारा 5 बेहतरीन कैच | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मैचों में दर्शकों द्वारा 5 बेहतरीन कैच 

क्रिकेट वैसे तो केवल दो टीमों का खेल है लेकिन अगर इसमें दर्शक भी शामिल हो जाए तो कैसा रहेगा. कभी कभार बल्लेबाज़ों का शॉट इतना जबरदस्त होता है कि गेंद मैदान से बाहर पहुँच जाती है.
मैच के दौरान 5 ऐसे ही बढ़िया कैच जिन्हे दर्शकों ने कैच किया :

5 . फ्रेंड्स लाइफ टी 20
फ्रेंड्स लाइफ टी 20  खेल में नॉटिंघमशायर और लीसेस्टरशायर के बीच हुए मैच में एक दर्शक ने लीसेस्टरशायर के खिलाडी द्वारा बल्लेबाज़ी करने के दौरान गेंद दबोच कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। बल्लेबाज़ के ज़ोरदार शॉट को फील्डर पकड़ने में असफल रहा जिसे उसके पीछे खड़े एक दर्शक ने कैच किया.

4 . ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत (सी बी सीरीज, 2008 ,दूसरा फाइनल)
2008 में सी बी सीरीज के दौरान ब्रिस्बेन में भारत के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में भी एक ऐसा कारनामा देखने को मिला। अंतिम ओवर के दौरान बल्लेबाज़ का लम्बा शॉट फील्डर के ऊपर से निकल गया। वहां मौजूद एक दर्शक ने ये शानदार कैच लिया।

3 .  न्यूज़ीलैंड बनाम इंग्लैंड ,(न्यूज़ीलैंड)
मैदान पर मौजूद एक बॉल बॉय द्वारा कैच लेना बढ़िया दृश्य था। इंग्लैंड के बल्लेबाज़ ने जो शॉट लगाया उसे फील्डर पकड़ने में  कामयाब नहीं हुए लेकिन मैदान में खड़े लड़के ने तिरछी स्थिति से दिवे करते हुए ये कैच पकड़ने का मौका नहीं छोड़ा।

2 . ऑकलैंड बनाम वेलिंगटन (फायर बर्ड्स, एच आर वी कप ,2013)
2013 में इस मैच के दौरान ऑकलैंड के बल्लेबाज़ ल्यूक राइट ने वेलिंगटन के खिलाफ खेलते हुए गेंद हिट की जिसे कि एक  दर्शक ने बाउंड्री की दीवार से झुक कर कैच किया.

1 . ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका (एडिलेड ओवल,2013 )     
इस मैच के दौरान हद्दीन ने अपनी टीम के कम स्कोर को तेज़ी से बढ़ाने के मकसद से एक जोरदार शॉट मारा। गेंद दर्शकों के सर के ऊपर से गुजर ही रही थी कि तभी वहां रस्ते से जा रहे एक दर्शक ने अचानक ही एक हाथ से गेंद को दबोच लिया. जिसे कि आस पास मौजूद दर्शक पकड़ने की फ़िराक में थे।  

 

 

 

 

Related posts

Leave a Reply