WATCH Ambati Rayudu became emotional after winning the final of IPL 2023.

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला याद रखा जाएगा क्योंकि शायद ही कभी फिर से उतना रोमांचक मुकाबला देखने को मिले. आईपीएल 2023 की सबसे खास बात ये रही कि फाइनल मुकाबले के आखिर गेंद पर पता चला कि इस साल का विजेता कौन बनेगा.

मंगलवार को खेला गया आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी खिलाड़ी अंबाती रायुडू का आखिरी मुकाबला था और उस मुकाबले में रायुडू ने अपने बेहतरीन बल्लेबाजी से अपनी टीम को जीत दिलाने में मदद की थी. हालांकि, फाइनल मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद जहां सारे खिलाड़ी जीत का जश्न मनाने लगे वहीं अंबाती रायुडू फूट-फूट कर रोने लगे और अब उस दौरान की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है.

जीत के बाद फूट-फूट कर रोने लगे रायुडू

WATCH Ambati Rayudu became emotional after winning the final of IPL 2023.

CSK ने मंगलवार को गुजरात के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद आईपीएल के इतिहास में कुल 5 जीत दर्ज कर ली हैं. ऐसे में चेन्नई के सारे खिलाड़ी काफी ज्यादा खुश थे तो वहीं दूसरी तरफ अंबाती रायुडू जीत के बाद रोते हुए नज़र आए. दरअसल, आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले से पहले ही रायुडू ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी और फाइनल मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद वो इसलिए इमोशनल हो गए क्योंकि वो दोबारा कभी अपने जीवन में ऐसी खुशी में फिर से शामिल नहीं हो पाएंगे.

यहां देखें अंबाती रायुडू की तस्वीर-

कैसा रहा रायुडू का आईपीएल करियर

अंबाती रायुडू ने आईपीएल में कई टीमों के तरफ से खेला है उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में की थी और आईपीएल 2023 के फाइनल में जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने आईपीएल से संन्यास ले लिया है. उनके आईपीएल प्रदर्शन पर नज़र घुमाए तो उन्होंने अब तक अपने करियर में कुल 204 मुकाबले खेले है जिसमें रायुडू ने 28.23 की औसत से 4348 रन बनाए हैं. रायुडू अपने आईपीएल करियर में 22 अर्धशतक और 1 शतक भी लगा चुके हैं.

यह भी पढ़ें-WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI का हुआ ऐलान! जडेजा और रहाणे को नही मिला मौका