विडियो : बेन स्टोक्स के इस अविश्वसनीय कैच के कारण रिकॉर्ड शतक से चुके भारतीय टेस्ट कप्तान 1

यहाँ देखे विडियो- 

Vk out pic.twitter.com/aY977vXL0P

— Harbhajan Turbanator (@cricketworms) November 20, 2016

विशाखापत्तनम में अभी भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा हैं. जहाँ मेजबान टीम भारत को मैच जीतने के लिए सबसे पसंदीदा माना जा रहा हैं.

भारत ने अपनी पहली पारी में 455 रनों का विशाल और बड़ा दिखने वाला स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में मेहमान टीम इंग्लैंड अपनी पहली पारी में महज 255 रन पर ही ढेर हो गई. जिस कारण भारतीय टीम को पहली पारी के आधार विशाल 200 रनों की बढत मिली.

यह भी पढ़े : विडियो : देखें क्रिकेट के इतिहास में पहली बार इस कारण रोकना पड़ा खेल

रविवार को दूसरे टेस्ट का चोथा दिन शुरू हो गया हैं. भारतीय टीम ने तीसरे दिन की समाप्ति 98/3 पर की थी. चोथे दिन के आरंभ में भारतीय टीम ने आगे खेलना शुरू किया, लेकिन टीम का कोई भी खिलाड़ी विकेट पर खड़ा नहीं हो सका.

अपना 50वां टेस्ट मैच खेल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जहाँ पहली पारी में लाजवाब शतक जड़ा था.वही दूसरी पारी में भी कोहली ने शानदार 81 रनों का योगदान दिया. कप्तान कोहली दूसरी पारी में भी शतक के बेहद करीब थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

कोहली इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज़ आदिल रशीद की एक लेग स्पिन गेंद पर शॉट खेलने पर अपना विकेट गवां बैठे. कोहली कैच आउट हुए. उनका कैच इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स ने शानदार छल्लांग लगते हुए पकड़ा.

स्लिप में खड़े बेन ने कोहली के द्वारा मारे गये शॉट पर शानदार डाइव लगते हुए जो कैच पकड़ा वह वाकई दर्शनीय था.

अगर कोहली दूसरी पारी में शतक बना डालते तो वो भारत के भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी होते जो अपने 50वें टेस्ट की दोनों पारियों में टीम के लिए शतक बनाते.

यह भी पढ़े : विशाखापत्तनम टेस्ट : फिर दिखा विराट का गुस्सा, साहा पर किया अभद्र भाषा का इस्तेमाल

भारत की टीम की दूसरे टेस्ट में पकड़ पूरी तरह से मजबूत बनी हुई है और टीम ने इंग्लैंड के सामने 405 का लक्ष्य रखा है.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.