डेविड वार्नर

लीड्स में खेला जा रहा एशेज 2019 का तीसरा टेस्ट मैच इस समय अपने सबसे रोमांचक मोड़ पर खड़ा हुआ है. इंग्लैंड की टीम के सामने 359 रनों का लक्ष्य है और टेस्ट मैच में अभी भी पूरे दो दिन का समय शेष है. इस तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर 156/3 रहा.

डेविड वार्नर ने जीता सभी का दिल

डेविड वार्नर

लीड्स टेस्ट मैच के तीसरे दिन मैदान पर डेविड वार्नर ने एक कमाल की खेल भावना दिखाई. दरअसल तीसरे दिन मैदान पर ऐसा कुछ देखा गया जिसे देख हर एक प्रशंसक के दिल में वार्नर के प्रति सम्मान और अधिक बढ़ गया. यह बात सभी जानते है, कि टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजों का कम सबसे ज्यादा अहम माना जाता है.

डेविड वार्नर ने भी इस बात को ध्यान में रखा और उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को थकान से बचाने के लिए ओवर्स के बीच में उनकी कैप अंपायर तक पहुँचाने का काम किया. डेविड वार्नर दूर से दौड़कर आये और अंपायर को उनकी कैप थमाई.

डेविड वार्नर ने ऐसा इसलिए ताकि जोश हेजलवुड अपनी ताकत को बचा सकें और अपना ध्यान इंग्लैंड के बल्लेबाजों को आउट करने पर ही केंद्रित रखें. वार्नर का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा रहा.

बल्ले से अभी तक रहे है खामोश

बॉल टेम्परिंग विवाद में नाम आने के बाद लीड्स टेस्ट में कुछ ऐसे गेंदबाजों की मदद करते पकड़े गये डेविड वार्नर, वीडियो वायरल 2

बतौर बल्लेबाज डेविड वार्नर के लिए यह एशेज सीरीज अभी तक कुछ साबित नहीं हुई है. तीन टेस्ट मैचों की छह पारियों में उनके बल्ले से 13.16 की साधारण से औसत के साथ सिर्फ 79 रन ही आये है. लीड्स टेस्ट की पहली पारी में वह 61 रन बनाने में कामयाब हुए थे.

इससे पहले साल 2018 के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर डेविड वार्नर बॉल टेम्परिंग विवाद में फंस गये थे और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनके और स्टीव स्मिथ के ऊपर एक साल का कड़ा प्रतिबंध भी लगाया था.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.