कुलदीप यादव ने बाबर आजम को आउट कर पलटा मैच रुख

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: 23.6 ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर चकमा खा बैठे बाबर आजम, पूरे स्टेडियम ने मनाया विकेट का जश्न 

WORLD CUP 2019: 23.6 ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर चकमा खा बैठे बाबर आजम, पूरे स्टेडियम ने मनाया विकेट का जश्न

एकदिवसीय विश्व कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच मेनचेस्टर के मैदान पर बेहद ही रोमांचक मुकाबला खेला जा रहा हैं. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 5 विकेट के नुकसान पर 336 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. टीम के लिए उपकप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 140 रन बनाए, जबकि पाकिस्तान के लिए बढ़िया फॉर्म में चल रहे मोहम्मद आमिर तीन विकेट लेने में सफल रहे.

पाकिस्तान की सॉलिड शुरुआत 

पाकिस्तान की टीम के सामने मैच जीतने के लिए 337 रनों का एक बड़ा लक्ष्य था. टीम का पहला विकेट इमाम उल हक के रूप में मात्र 13 के स्कोर पर गिर गया. इमाम उल हक मात्र 7 रन बनाकर विजय शंकर की गेंद पर आउट हुए. इमाम उल हक के आउट होने के बाद फखर जमान और बाबर आजम ने पारी को संभल लिया.

दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे विकेट के लिए बेहतरीन 104 रन जोड़े. कुलदीप यादव ने इस साझेदारी को तोड़ा और अर्द्धशतक की ओर बढ़ रहे बाबर आजम (48) को बोल्ड किया. अपने अगले ही ओवर में चाइनामैन कुलदीप ने सलामी बल्लेबाज फखर जमान (62) को भी कैच आउट करवा कर भारतीय टीम को दोहरी सफलता दिलाई.

कुलदीप ने तोड़ी कमर 

कुलदीप यादव ने बाबर आजम 23.6 और फखर जमन 25.2 ओवर में आउट कर पाकिस्तान की कमर तोड़कर रख दी. बाबर आजम की विकेट सबसे खास रही. कुलदीप की अंदर आती हुई गेंद पर बाबर चकमा खा बैठे और उनके बल्ला का किनारा लेते हुए गेंद सीधे विकेट में जा घुसी.

बाबर आजम के विकेट के बाद पूरी टीम ख़ुशी से झूम उठी और पूरे मैदान में बस एक नाम का शोर सुनाई देने लगा, इंडिया… इंडिया… बाबर आजम के आउट होने के बाद हार्दिक पांड्या ने भी लगातार दो गेंदों में दो विकेट लेकर मैच को पूरी तरह से भारत के हक में मोड़ दिया. हार्दिक ने मोहम्मद हफीज (7) और शोएब मलिक को शून्य पर आउट किया.

Related posts