//

WATCH : धोनी के तरह हेलीकॉप्ट शॉट खेल रही ये नन्ही बच्ची, खुद पूनम यादव ने शेयर किया वीडियो

भारत में क्रिकेट को एक धर्म की तरह माना जाता है. भारत में क्रिकेट का बुखार इस कदर है, कि हर दूसरा बच्चा बस क्रिकेटर ही बनना चाहता है, लेकिन 1 अरब 35 करोड़ वाले इस देश में बहुत कम ही लोग ऐसे हो पाते हैं, जो भारत की जर्सी पहन पाते हैं. भले ही देश के क्रिकेटर भारतीय टीम की जर्सी ना पहन पाये, लेकिन देश का हर बच्चा अपने गांव, मोहल्ले और स्कूल में जरुर क्रिकेट खेलता है और उनमे प्रतिभा की कोई कमी नहीं होती है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

पूनम यादव ने शेयर किया परी नाम की बच्ची का बल्लेबाजी वीडियो

WATCH : धोनी के तरह हेलीकॉप्ट शॉट खेल रही ये नन्ही बच्ची, खुद पूनम यादव ने शेयर किया वीडियो 1

सोशल मीडिया पर परी शर्मा नाम की बच्ची का बल्लेबाजी प्रैक्टिस करते हुए वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की लेग स्पिनर पूनम यादव हैरान रह गई हैं. उन्होंने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बच्ची के अभ्यास का वीडियो पोस्ट किया है. साथ ही कैप्शन में This is crazy! भी लिखा है.

हेलीकॉप्ट शॉट लगाने का अभ्यास कर रही परी शर्मा

WATCH : धोनी के तरह हेलीकॉप्ट शॉट खेल रही ये नन्ही बच्ची, खुद पूनम यादव ने शेयर किया वीडियो 2

परी शर्मा के अभ्यास में ख़ास बात यह है कि वह महेंद्र सिंह धोनी का पसंदीदा हेलीकॉप्ट शॉट लगाने का अभ्यास कर रही है. बता दें, कि क्रिकेट के अन्य शॉट तो कई अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी खेलते हुए नजर आते है, लेकिन अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में ‘हेलीकाप्टर शॉट’ एक ऐसा शॉट है, जिसकी उत्पति खुद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने की है.

आपने धोनी को क्रिकेट के मैदान पर न जाने कितने बार हेलिकॉप्टर शॉट लगाए हुए देखा होगा, लेकिन आप शायद यह नहीं जानते होंगे, कि धोनी को यह शॉट खेलना किसने सिखाया है, कई लोग इसके पीछे सचिन तेंदुलकर के हाथ मानते है जो बिल्कुल गलत है.

धोनी को हेलिकॉप्टर शॉट खेलना धोनी के करीबी दोस्त संतोष लाल ने सिखाया था, संतोष लाल हेलिकॉप्टर शॉट बहुत अच्छे से खेलते है और उन्होंने ही धोनी को यह शॉट खेलना सिखाया था. इस बात को धोनी की फिल्म ‘धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ में भी दिखाया गया था.

यहाँ देखें परी शर्मा के बल्लेबाजी अभ्यास का वीडियो

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket,
I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work

my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul