खिलाड़ियों ने शैम्पेन के साथ जश्न मनाना शुरू किया, तब देखने लायक था रिएक्शन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: विश्व कप जीतने के बाद शैम्पेन से खिलाड़ी मनाने लगे जश्न, तब मोइन अली और आदिल रशीद ने जो किया वह रहा काबिले तारीफ 

World Cup 2019: विश्व कप जीतने के बाद शैम्पेन से खिलाड़ी मनाने लगे जश्न, तब मोइन अली और आदिल रशीद ने जो किया वह रहा काबिले तारीफ

रविवार, 14 जुलाई को आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप का फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला गया. जहां मेजबान इंग्लैंड की टीम ने इयोन मॉर्गन की अगुवाई में 44 सालों के विश्व कप इतिहास में पहली बार विश्व कप जीतकर एक अनोखा इतिहास रचा.

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच जो फाइनल मैच खेला गया, वह हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया. आज से पहले कभी भी क्रिकेट की दुनिया में ऐसा रोमांचक मुकाबला नहीं खेला गया था.

सुपर ओवर से मिला नया चैंपियन

World Cup 2019: विश्व कप जीतने के बाद शैम्पेन से खिलाड़ी मनाने लगे जश्न, तब मोइन अली और आदिल रशीद ने जो किया वह रहा काबिले तारीफ 1

दरअसल मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 241 रन बनाये थे और इंग्लैंड के सामने 242 रनों की चुनौती थी. अंतिम ओवर में इंग्लैंड को 15 रन बनाने की दरकार थी, लेकिन टीम 14 रन ही बना सकी और यह मैच टाईड होने के बाद सुपर ओवर में पहुंच गया.

सुपर ओवर में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 रन बनाये और अब किवी टीम को 6 गेंदों में 16 रन बनाने की जरूरत थी, लेकिन रोमांचक अभी भी बाकी थी. न्यूजीलैंड की टीम ने भी सुपर ओवर में 15 रन ही बनाये और मैच में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने वाली इंग्लैंड की टीम को अंत में विजेता घोषित किया गया.

इंग्लैंड की जीत का खूब मना जश्न

World Cup 2019: विश्व कप जीतने के बाद शैम्पेन से खिलाड़ी मनाने लगे जश्न, तब मोइन अली और आदिल रशीद ने जो किया वह रहा काबिले तारीफ 2

इंग्लैंड के विश्व कप जीतने के साथ ही टीम के खिलाड़ियों की खुशी  का ठिकाना ही नहीं रहा. सभी खिलाड़ी मैदान पर नाचते कुदते नजर आये. भाई अब ऐसा हो भी क्यों ना… विश्व कप जीतना किसी भी टीम और खिलाड़ियों के लिए कोई छोटी बात नहीं होती.

इंग्लैंड की जीत के बाद एक ऐसा दर्शय देखने को मिला, जिसने सभी का दिल जीत लिया. दरअसल जब इंग्लैंड की टीम को ट्रॉफी मिली तब उसके बाद टीम के खिलाड़ियों ने शैम्पेन के साथ जश्न मनाना शुरू कर दिया. जैसे ही टीम के खिलाड़ियों ने एक दूसरे के ऊपर शैम्पेन डालनी शुरू की, वैसे ही मोइन अली और आदिल रशीद खिलाड़ियों से दूर एक अलग कोने में जाकर खड़े हो गये.

मौजूदा समय में मोइन अली और आदिल रशीद की यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत ही तेजी के साथ वायरल हो रही है.

यहां देखे यह वीडियो-

Related posts