मुशफिकुर रहीम ने अजीबोगरीब अंदाज से खुद को आउट होने से बचाया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुशफिकुर रहीम ने अजीबोगरीब अंदाज से खुद को आउट होने से बचाया, देखें वीडियो 

मुशफिकुर रहीम ने अजीबोगरीब अंदाज से खुद को आउट होने से बचाया, देखें वीडियो

क्रिकेट में आउट होने से बचने के लिए बल्लेबाज कुछ भी करता हुआ नजर आता है. इसी चक्कर में कई बार कुछ ऐसा हो जाता है. जिसके कारण वो हंसी का पात्र भी बन जाता है. ऐसा ही कुछ बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच मैच के दौरान हुआ. जब बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने अजीबोगरीब अंदाज से खुद को आउट होने से बचाया.

मुशफिकुर रहीम ने अपने बम से रोका गेंद को

मुशफिकुर रहीम

जिम्बाब्वे के खिलाफ बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की और मैच में दोहरा शतक जड़ दिया. अपनी इसी पारी के दौरान ही जब एक बार गेंद उनके बल्ले से रुका और बाद में स्टंप की जगह जाने लगा तो उन्होंने अपने दिमाग लगाया और गेंद को रोकने के लिए अपना शरीर आगे कर दिया.

जिसके बाद गेंद उनके बम से टकरा कर ही मैदान पर रुक गयी. ये वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है. जिसमें लोग इस खिलाड़ी के कारनामे पर हँस रहे हैं. हालाँकि उन्होंने मैच में नाबाद दोहरा शतक लगाया. टेस्ट करियर में ये उनका तीसरा दोहरा शतक है. जबकि जिम्बाब्वे के खिलाफ ये दूसरा दोहरा शतक है. उनका जीत में बहुत अहम योगदान हो सकता है.

मैच में जीत के करीब पहुँच गयी है बांग्लादेश

मुशफिकुर रहीम ने अजीबोगरीब अंदाज से खुद को आउट होने से बचाया, देखें वीडियो 1

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने 265 रन ही बनाये थे. जिसमें क्रेग एर्विन ने 107 रन बनाये थे. जबकि अबू जायद और नईम ने 4-4 विकेट लिए थे. जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 6 विकेट पर 560 रन बना कर अपनी पारी घोषित किया.

जिसमें कप्तान मोनिमुल हक ने 132 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहिम ने नाबाद 203 रन बनाये. बड़ी बढ़त करने के बाद बांग्लादेश के गेंदबाजो ने दूसरी पारी में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए मैच के चौथ दिन ही 100 रनों पर 4 विकेट गिरा दिए हैं. जबकि अभी जिम्बाब्वे की टीम पारी और 195 रनों से पीछे चल रही है. जीत अब बांग्लादेश के बहुत करीब है.

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं मुशफिकुर रहीम

मुशफिकुर रहीम ने अजीबोगरीब अंदाज से खुद को आउट होने से बचाया, देखें वीडियो 2

जब से शाकिब अल हसन को बैन के कारण टीम से बाहर जाना पड़ा है. उसके बाद से उनकी जिम्मेदारी भी अब मुशफिकुर रहीम ने पाने सिर पर ले लिया है. जो हाल के समय में नजर भी आ रहा है. फिर चाहे हो भारत के खिलाफ सीरीज हो या पाकिस्तान के खिलाफ, रहीम ने बल्ले से टीम के लिए अपना योगदान दिया है. हालाँकि वो जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पायें थे.

Related posts