सैम बिलिंग्स ने चुनी अपनी ऑल टाइम XI धोनी और विराट दोनों को दिया स्थान, इन्हें बनाया टीम का कप्तान 1

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने अपनी टाइम इलेवन टीम का चयन किया हैं और अपनी इस टीम में बिलिंग्स ने एक नहीं, बल्कि दो भारतीय खिलाड़ियों को स्थान दिया हैं. सैम बिलिंग्स ने अपनी ड्रीम XI टीम में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा समय में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को शामिल किया हैं.

इतना ही नहीं 27 वर्षीय सैम बिलिंग्स ने ना सिर्फ एमएस धोनी को अपनी टीम में जगह दी बल्कि टीम का कप्तान भी नियुक्त किया हैं. आप सभी को बता दे, कि सैम बिलिंग्स इंडियन प्रीमियर लीग में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी से ही खेलते हैं.

किसे किसे मिला बिलिंग्स की टीम में स्थान 

सैम बिलिंग्स ने चुनी अपनी ऑल टाइम XI धोनी और विराट दोनों को दिया स्थान, इन्हें बनाया टीम का कप्तान 2

सैम बिलिंग्स ने अपनी टीम ने चार इंग्लिश खिलाड़ियों को चुना. इन खिलाड़ियों में बिलिंग्स ने पूर्व सलामी बल्लेबाज रोबर्ट की, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक, ऑल राउंडर बेन स्टोक्स और तेज गेंदबाज डैरेन स्टीवंस को स्थान दिया. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि 43 वर्षीय डैरेन स्टीवंस ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला हैं, लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनका बहुत बड़ा नाम रहा हैं.

सैम बिलिंग्स ने चुनी अपनी ऑल टाइम XI धोनी और विराट दोनों को दिया स्थान, इन्हें बनाया टीम का कप्तान 3

अन्य खिलाड़ियों में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को नंबर 3, 360 डिग्री के नाम से मशहुर एबी डीविलियर्स को नंबर 5 के बल्लेबाज के रूप में चुना हैं. तेज गेंदबाजो में सैम बिलिंग्स ने ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और दक्षिण अफ्रीका के स्पीडस्टार कगिसो रबाडा को अपनी टीम में जगह दी हैं. एकमात्र स्पिनर के रूप में बिलिंग्स ने दिग्गज मुथैया मुरलीधरन के नाम का चयन किया हैं. सैम ने अपनी टीम में विराट कोहली को नंबर- 4 के खिलाड़ी के रूप में चुना गया हैं.

एक नजर पूरी टीम पर –

सैम बिलिंग्स ने चुनी अपनी ऑल टाइम XI धोनी और विराट दोनों को दिया स्थान, इन्हें बनाया टीम का कप्तान 4

रोबर्ट की, एलिस्टर कुक, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, बेन स्टोक्स, महेंद्र सिंह धोनी [कप्तान और विकेटकीपर], डैरेन स्टीवंस, कगिसो रबाडा, मिचेल स्टार्क और मुथैया मुरलीधरन.

 

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.