धोनी, कोहली और रोहित की इन खूबियों को अपने खेल में हासिल करना चाहते हैं अय्यर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

धोनी, कोहली और रोहित की इन खूबियों को खुद में शामिल करना चाहते हैं श्रेयस अय्यर 

धोनी, कोहली और रोहित की इन खूबियों को खुद में शामिल करना चाहते हैं श्रेयस अय्यर

लम्बे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे श्रेयस अय्यर ने वापसी की हुंकार भर दी है. मौजूदा समय में श्रेयस अय्यर इंडिया ए की टीम के साथ वेस्टइंडीज के दौरे पर है और पहले वनडे मैच में उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए इंडिया ए को मैच भी जीताया था.

श्रेयस अय्यर टीम इंडिया में कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह लम्बे समय तक देश की सेवाएं करना चाहते है.

अय्यर की एक छोटी सी आशा

24 वर्षीय श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम के लिए अपने करियर का आगाज साल 2017 में श्रीलंका के विरुद्ध किया था. दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भी टीम के साथ गये थे, लेकिन अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी उनको टीम से ड्रॉप कर दिया गया. हाल में ही वेस्टइंडीज दौरे इंडिया ए की टीम के साथ गये श्रेयस अय्यर का बीसीसीआई टीवी पर एक इंटरव्यू देखने को मिला, जहां वह टीम में अपनी को लेकर बात करते हुए दिखाई दिए. श्रेयस ने अपने बयान में कहा,

”मुझे ऐसा लगता है, कि अब मुझे टीम में मौका मिलना चाहिए और इंडिया ए के लिए मैं जो प्रदर्शन करूंगा वह वाकई में मायने रखेगा. एक व्यक्ति और खिलाड़ी के तौर पर मेरे अंदर अब काफी बदलाव आया है. पहले के हिसाब से मैं अब ज्यादा जिम्मेदारी से खेलता हूँ और अपनी पारी को ज्यादा से ज्यादा आगे ले जाने की कोशिश करता हूँ.”

सीनियर खिलाड़ियों की हुई तारीफ

श्रेयस अय्यर आगे अपने बयान में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों की जमकर तारीफ करते हुए नजर आये. बीसीसीआई टीवी को दिए अपने वीडियो इंटरव्यू में अय्यर ने कहा,

”अब आप विराट कोहली को ही देख लीजिये, रनों के प्रति उनकी भूख देखते ही बनती है और यह सब उनके बल्लेबाजी में भी नजर आता है. मैं भी अपनी बल्लेबाजी में यही भूख देखना चाहता हूँ.

धोनी हर एक मुश्किल परिस्तिथि और दबाव में एकदम शांत नजर आते है और हमेशा कूल रहते है.

रोहित शर्मा को ही देख लीजिये, वह कितने काबिल खिलाड़ी हैं. वह बल्लेबाजी करते हुए काफी समय लेते हैं और अपने खेल को एकदम आसान बना देते हैं. रोहित को बल्लेबाजी करते देख अपना अलग ही मजा है.”

श्रेयस अय्यर ने आगे अपने बयान में कहा, कि अगर मैं इन तीन खिलाड़ियों की इन खूबियों को हासिल करने में सफल रहा तो यह मेरे लिए वाकई में बड़ी बात होगी.

Related posts