11.2 ओवर के खेल में मैदान पर देखने को मिला एक बड़ा ड्रामा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: SA vs PAK: 11.2 ओवर के खेल में मैदान पर देखने को मिला बड़ा ड्रामा, किसी को नहीं हुआ यकीन 

WORLD CUP 2019: SA vs PAK: 11.2 ओवर के खेल में मैदान पर देखने को मिला बड़ा ड्रामा, किसी को नहीं हुआ यकीन

आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप में आज टूर्नामेंट का 30वां मुकाबला पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा हैं. दोनों टीमों  बीच वर्ल्ड कप का बड़ा मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा हैं. मैच की शुरुआत पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद के टॉस जीतने के साथ हुई और सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका की टीम को पहले गेंदबाजी करने के लिए बुलाया.

11.2 ओवर में घटा रोमांचक वाकया 

WORLD CUP 2019: SA vs PAK: 11.2 ओवर के खेल में मैदान पर देखने को मिला बड़ा ड्रामा, किसी को नहीं हुआ यकीन 1

पाकिस्तान की बल्लेबाजी के शुरूआत में ही मैदान पर काफी गहमागहमी देखने को मिली. दरअसल 11.2 ओवर में ऐसा कुछ हुआ जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. दरअसल 12 ओवर की दूसरी गेंद पर पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने मिड विकेट पर एक बड़ा शॉट खेला और गेंद को इमरान ताहिर ने हवा में गौता लगाते हुए शानदार कैच पकड़ा.

कैच लपकने के बाद इमरान ताहिर अपने ही चिर परिचित अंदाज में जश्न मनाना शुरू कर दिया. इमरान ताहिर ने कैच जरुर पकड़ा, लेकिन दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों के साथ साथ मैदान पर मौजूद किसी को भी उनके कैच पर यकीन नहीं हुआ.

थर्ड अंपायर तक पहुंची बात 

WORLD CUP 2019: SA vs PAK: 11.2 ओवर के खेल में मैदान पर देखने को मिला बड़ा ड्रामा, किसी को नहीं हुआ यकीन 2

इमरान ताहिर के कैच के बाद गेंदबाज क्रिस मोरिस को भी यकीन नहीं हुआ और फखर जमान ने भी मैदान नहीं छोड़ा. सभी का ऐसा मानना था कि गेंद ताहिर के हाथों में आने से पहले नीचे धरती पर लगी हैं. मैदान पर मौजूद अंपायर ने कैच की जांच करने के लिए तुरंत थर्ड अंपायर से संपर्क किया.

थर्ड अंपायर ने साफतौर पर काहा कि गेंद इमरान ताहिर के फंसने से पहले नीचे टकरा गयी थी. थर्ड अंपायर में नॉट आउट देने के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ ड्यू प्लेसी काफी निराश नजर आये.

जल्द ही पवेलियन लौटे फखर 

WORLD CUP 2019: SA vs PAK: 11.2 ओवर के खेल में मैदान पर देखने को मिला बड़ा ड्रामा, किसी को नहीं हुआ यकीन 3

फखर जमान यहाँ तक आउट होने से बाख गये, लेकिन किस्मत ने उनका ज्यादा साथ नहीं दिया. फखर जमान 14.5 ओवर में इमरान ताहिर की ही गेंद पर आउट हुए. फखर जमान ने 50 गेंदों का सामना करते हुए 44 रन बनाये. अपनी पारी में जमान ने 6 चौके और एक छक्का भी जमाया.

 

Related posts