/

शाईमान अनवर हुए अजीब तरीके से आउट, देखे विडियो…..

क्रिकेट में जब से टी20 क्रिकेट ने अपनी जगह बनाई है, तब से हमे क्रिकेट के मैदान पर अजीब तरह के शॉट दिखाई देते है. इन अजीब तरह के शॉट को खेलने की वजह तेज़ी से रन बनाने की होती है, जिसकी वजह से कभी-कभी खिलाड़ी अजीब तरह से आउट होते हुए भी नज़र आते है. कप्तान विराट कोहली ने अपने शतकीय पारी के दौरान खेला ऐसा शॉट कि इंग्लैंड के कप्तान भी रह गये हैरान, देखें विडियो

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

ऐसे बहुत खिलाड़ी है, जिन्होंने क्रिकेट के मैदान पर अजीब से शॉट्स लगाये है, जिन्हें देखने के बाद क्रिकेट प्रेमियों के मन में उन खिलाड़ियों ने अलग जगह बनाई है.

महेंद्र सिंह धोनी का हेलिकॉप्टर शॉट हो या फिर मैक्सवेल का रिवर्स स्वीप, इन शॉट्स ने मौजूदा समय में क्रिकेट की परिभाषा ही बदल दी है. ऐसे अजीब से शॉट खेलने की वजह से कई खिलाड़ियों के तो नाम भी फेमस हो जाते है, उन खिलाड़ियों में शामिल है एबी डिविलियर्स जिन्हें दुनिया मिस्टर 360 के नाम से जानती है.

उसी तरह डेजर्ट टी-20 लीग में युएई और अफ़ग़ानिस्तान के बीच चल रहे मैच में यूएई के एक खिलाड़ी शाईमान अनवर ने अजीब तरह का शॉट खेलना चाहा और अपनी विकेट गँवा बैठे. विडियो : ऐसा शॉट क्रिकेट के इतिहास में आपने कभी नहीं देखा होगा

इस मैच में शाईमान अनवर 51 गेंद पर 52 रन बनाकर खेल रहे थे और तभी उन्होंने अपनी पारी को तेज़ी से आगे बढ़ाने की सोची और दौलत ज़ादरान की गेंद पर विकेट छोड़कर आगे चले गए और जैसे ही दौलत ज़ादरान ने तीनों विकटों को सामने देखा तो तेज़ी से गेंद को सीधा विकटों के निचले हिस्से पर दे मारा.

यहाँ देखे विडियो:-