WATCH: आंद्रे रसल की गेंद पर उस्मान ख्वाजा हुए चोटिल, तुरंत छोड़ना पड़ा मैदान 1

आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप के लिए सभी दस के दस टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं और अब इंतजार हैं, तो सिर्फ 30 मई का आने का… विश्व कप के लिए भले ही मेजबान इंग्लैंड और भारत को फेवरेट माना जा रहा हूँ, लेकिन गतविजेता ऑस्ट्रेलिया और दो बार वनडे विश्व कप जीतने वाली वेस्टइंडीज की टीम को भी कम नहीं आँका जा सकता.

कल बुधवार, 22 मई को हैम्पशायर के सेकंड्री क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीम के बीच एक अभ्यास मैच खेला गया, जिसे ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 7 विकेट से जीतकर अपने नाम किया.

मैच के दौरान हुआ एक हादसा 

WATCH: आंद्रे रसल की गेंद पर उस्मान ख्वाजा हुए चोटिल, तुरंत छोड़ना पड़ा मैदान 2
फोटो क्रेडिट: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ट्विटर

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गये इस मैच में एक बड़ा हादसा होते होते बच गया. दरअसल इस अभ्यास मैच के दौरान वेस्टइंडीज के आंद्रे रसल की एक गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा चोटिल हो गये और उनको तुरंत मैदान छोड़ने के चलते रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा.

अभ्यास मैच के दौरान आंद्रे रसल की एक तेज रफ़्तार आती हुई गेंद उस्मान ख्वाजा के कान के पास आकर लगी और वह दर्द से कहरा उठे. गेंद लगने के तुरंत बाद उस्मान ख्वाजा ने अपना हेलमेट उतार दिया और वेस्टइंडीज की टीम के सभी खिलाड़ी उनके पास आकर खड़े हो गये. बाद में ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियो के साथ उस्मान ख्वाजा मैदान छोड़कर बाहर चले गये और रिटायर्ड हर्ट हुए.

यहाँ देखे वीडियो-

ज्यादा गंभीर नहीं हैं चोट

WATCH: आंद्रे रसल की गेंद पर उस्मान ख्वाजा हुए चोटिल, तुरंत छोड़ना पड़ा मैदान 3

मैदान से बाहर जेने के बाद उस्मान ख्वाजा को अस्पताल ले जाया गया और वहां पर उनका एक्स रे हुआ. एक्स-रे में उस्मान गंभीर रूप से चोटिल नहीं पाए गये और बाद में उस्मान ख्वाजा को मैच खत्म होने के बाद मैच पर भी देखा गया.

ऐसा रहा मुकाबला 

WATCH: आंद्रे रसल की गेंद पर उस्मान ख्वाजा हुए चोटिल, तुरंत छोड़ना पड़ा मैदान 4
फोटो क्रेडिट: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ट्विटर

बात अगर दोनों टीमों के बीच खेले गये अभ्यास मैच की करे, तो इस मैच में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर मात्र 229 रनों का स्कोर लगाया. टीम के लिए एविन लुईस ने सबसे ज्यादा 50 और सुनील अम्ब्रिस 37 ने बनाये. ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल, नाथन कुल्टर नाइल और मिचेल स्टार्क दो दो विकेट लेने में कामयाब हुए.

ऑस्ट्रेलिया की टीम के सामने मैच जीतने के लिए 230 रनों का लक्ष्य था, जिसे टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. टीम की जीत में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ 76 और शॉन मार्श ने 55 रनों का योगदान दिया.

WATCH: आंद्रे रसल की गेंद पर उस्मान ख्वाजा हुए चोटिल, तुरंत छोड़ना पड़ा मैदान 5
फोटो क्रेडिट: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ट्विटर

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.