विडियो : आपने आजतक नहीं देखा होगा किसी बांग्लादेशी खिलाड़ी को ऐसा कैच पकड़ते हुए | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विडियो : आपने आजतक नहीं देखा होगा किसी बांग्लादेशी खिलाड़ी को ऐसा कैच पकड़ते हुए 

विडियो : आपने आजतक नहीं देखा होगा किसी बांग्लादेशी खिलाड़ी को ऐसा कैच पकड़ते हुए

आज 1 जून गुरुवार को आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी का पहला मैच बांग्लादेश व इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है और इस मैच से पहले कोई भी क्रिकेट का जानकार बांग्लादेश को इस मैच का दावेदार बिलकुल नहीं मान रहा था. मगर इस मैच में बांग्लादेश के शानदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड की टीम व सभी क्रिकेट जानकारों को गलत साबित कर दिया है. बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए इस मैच में निर्धारित 50 ओवेर्स में 305 रन बनाए. और बाद में फील्डिंग करते हुए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय को भी मात्र 1 रन के स्कोर में पवेलियन भेजा. जिसका पूरा श्रेय मुस्ताफिजुर रहमान के एक शानदार कैच को गया.विराट कोहली या महेंद्र सिंह धोनी नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर सबसे ज्यादा उत्साहित

विडियो : आपने आजतक नहीं देखा होगा किसी बांग्लादेशी खिलाड़ी को ऐसा कैच पकड़ते हुए 1

ये है मुस्ताफिजुर रहमान का शानदार कैच

https://twitter.com/taimoorze/status/870278379098054656

मुस्ताफिजुर रहमान ने जैसन रॉय का शार्ट फाइन लेग पर एक शानदार कैच पकड़ा. जैसन रॉय का कैच लेते समय मुस्ताफिजुर रहमान पुरे हवा में थे. उन्होंने अपनी दायी ओर छलांग लगाते हुए कैच को पकड़ा. उस समय इंग्लैंड की टीम का स्कोर मात्र 6 रन ही था. और उस समय  जैसन रॉय भी मात्र 1 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे.

गेंदबाजी कर रहे थे मुर्तजा 

मुस्ताफिजुर रहमान ने जैसन रॉय का कैच बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा की गेंद पर पकड़ा. इंग्लैंड की इनिंग के दुसरे ओवर की तीसरी गेंद में जैसन रॉय ने पल्लू स्कूप शॉट मारना चाहा मगर मुस्ताफिजुर रहमान की शानदार फुर्ती ने  जैसन रॉय को पवेलियन भेज डाला.चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले आईसीसी की कैप्टन की डिनर पार्टी में कोहली ने किया कुछ ऐसा हँसी रोक नहीं सके डिविलियर्स और मोर्गन

बांग्लादेश ने इस मैच में करी शानदार बल्लेबाजी 

बांग्लादेश की टीम ने इस मैच में टॉस हारा मगर जब इंग्लैंड के कप्तान इयान मॉर्गन ने बांग्लादेश को बल्लेबाजी करने के लिए कहा तो   बांग्लादेश ने इस चीज का पूरा फायदा उठाया. और 305 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया. बांग्लादेश के इस विशाल लक्ष्य में ओपनर तमीम इकबाल ने शानदार 128 रन का शतक लगाया. उनके साथ साथ विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने भी 72 गेंदों में शानदार 79 रनों की पारी खेली.

इंग्लैंड ने भी दिया बांग्लादेश को करारा जवाब 

इंग्लैंड ने भी अपनी दमदार बल्लेबाजी के बदोलत बांग्लादेश को करारा जवाब दिया. इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने शानदार 133 रनों का शतक लगाया. और उन्ही के साथ ओपनर एलेक्स हेल्स ने भी 95 रन की दमदार पारी खेली. इंग्लैंड के कप्तान इयान मॉर्गन ने भी बांग्लादेश के गेंदबाजो की जमकर खबर ली. और 61 गेंदों में 75 रन की एक शानदार पारी खेली.और इन तीनो की ही बेहतरीन पारियों की बदोलत इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया.

जो रूट की पारी ने सबका दिल जीता 

इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने 129 गेंदों में शानदार 133 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 11 शानदार चौके व 1 छक्का लगाया. उन्हें अपनी इस पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ के खिताब से भी नवाजा गया.

Related posts