विराट कोहली ने 'गेम चेंजर' डॉक्यूमेंट्री देख बताया वैजिटेरियन बनने के बाद क्या हुआ...

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने ‘गेम चेंजर’ डॉक्यूमेंट्री देख बताया जिंदगी के सबसे बड़े बदलाव के बाद कैसा महसूस किया 

विराट कोहली ने ‘गेम चेंजर’ डॉक्यूमेंट्री देख बताया जिंदगी के सबसे बड़े बदलाव के बाद कैसा महसूस किया

भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया के रन मशीन हैं। पिछले कई सालों से उनके बल्ले से लगातार बड़ी पारियां देखने को मिलती हैं। रन मशीन कोहली अपनी फिटनेस को लेकर काफी पैशनेट रहते हैं। वह जिमिंग में समय बिताने के साथ-साथ खाने पीने में जरा भी लापरवाही नहीं करते और तो और उन्होंने पिछले 4 सालों से एक भी चीट डे नहीं किया है। हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद विराट ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला है।

इतना अच्छा इससे पहले कभी महसूस नहीं हुआ

विराट कोहली टीम को लगातार जीत पर जीत दिला रहे हैं। अब फुर्सत के पलों में उन्होंने नेटफ्लिक्स पर ‘गेम चेंजर’ नाम की एक डॉक्यूमेंट्री देखी। इसके बाद उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा- मैंने नेटफ्लिक्स पर ‘गेम चेंजर’ डॉक्यूमेंट्री देखी । वैजिटेरियन एथलीट होने के नाते मुझे एहसास हुआ है कि डाइट से रिलेटेड मैंने पिछले कुछ सालों में जो भी कुछ माना वो सब कुछ एक मिथ था।

यकीन मानिए वैजिटेरियन होने के बाद मैंने जितना अच्छा महसूस किया वो पहले कभी नहीं किया था। वाकई कमाल की डॉक्यूमेंट्री है।

वैजिटेरियन एथलीट की स्टोरी है गेम चेंजर

गेम चेंजर्स नेटफ्लिक्स पर एक डॉक्यूमेंट्री है। इसमें जेम्स कैमरन, जैकी चैन और अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर ने एथलीटों के किरदार निभाए हैं। इस डॉक्यूमेंट्री में एथलीट्स ने वैजिटेरियन फूड के बारे में बताया गया है। डॉक्यूमेंट्री में पूर्व UFC फाइटर जेम्स विल्क्स को फॉलो किया गया है, जो एक इंजरी से उबरने के दौरान, दुनिया की यात्रा करता है और एलीट एथलीटों के साथ बातचीत करता है जो वैजिटेरियन डाइट का पालन करते हैं।

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ रचा है इतिहास

विराट कोहली ने 'गेम चेंजर' डॉक्यूमेंट्री देख बताया जिंदगी के सबसे बड़े बदलाव के बाद कैसा महसूस किया 1

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज कर विराट कोहली ने मानो रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है। विराट की कप्तानी वाली टीम ने लगातार 11 टेस्ट सीरीज जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया साथ ही क्लीन स्वीप करने के मामले में भी कप्तान कोहली ने पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को पीछे छोड़ दिया है।

कोहली इंडिया के सबसे ज्यादा क्लीन स्वीप करने वाले कप्तान बन गए हैं। आपको बता दें, अजहरुद्दीन की कप्तानी में भारत ने 2 टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप से जीती थी और महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया था।

Related posts