VVS लक्ष्मण के सहयोग से मै बना पूर्ण क्रिकेटर: राहुल द्रविड़ | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VVS लक्ष्मण के सहयोग से मै बना पूर्ण क्रिकेटर: राहुल द्रविड़ 

पिछले काफी सालों में राहुल द्रविड और वीवीएस लक्ष्मण की जोडी भारतीय क्रिकेट की शान और जान थी. उनकी भारत को जीताने या मैच बचाने कि क्षमता से कोई अनूठा नहीं है. 2001 का ईडन गार्डन टेस्ट हो या 2003 का एडिलेड टेस्ट इन दोनों ने भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. 2001 का ईडन गार्डन के टेस्ट ने भारतीय क्रिकेट की तस्वीर ही बदल दी थी, और भारतीय क्रिकेट को नयी उचांईआ मिली थी.

द्रविड ने उस टेस्ट में 180 रन बनाए थे, उन्होंने कहा, मेरे पास उस मैच की DVD  है, लेकिन मैनें आज तक वो मैच नहीं देखा. मैनें उस मैच में लक्ष्मण की बल्लेबाजी देखी थी, और उस मैच में लक्ष्मण ने जैसे शेन वॉर्न को शॉट खेले थे, उसे देखकर मुझे मेरे में काफी कमिया दिखती थी. उन्होंने ये बात मद्रास क्रिकेट क्लब में कहीं, जहां उनको मद्रास क्रिकेट क्लब का मेंबर बनाया गया.

उन्होंने कहा, ये मेरे लिए गर्व कि बात है कि, मै मेरीलैबोन क्रिकेट क्लब से पांच साल पहले से जुडा हु, और मद्रास क्रिकेट क्लब से जुडकर मुझे काफी खुशी हुई.

द्रविड ने कहा, भारतीय ए टीम का कोच बनने के बाद मैनें सिर्फ टी शर्ट और जीन्स पहनने का फैसला किया था, लेकिन आज मैनें ये सूट और टाई पहनी है.

लक्ष्मण को भी मैनें कहा था कि, मै ऐसा पहनने वाला हू, और जब टीम को जरूरत होती है, लक्ष्मण दौड के आते थे.

लक्ष्मण ने कहा, द्रविड ने भारतीय ए टीम और अंडर 19 टीम का कोच बनने का फैसला लिया है, और मै उनको बधाई देता हू. और उम्मीद करता हू कि, भविष्य में वे भारतीय टीम के कोच बने.

दोनो खिलाडी मैदान के साथ साथ मैदान के बाहर भी एक दुसरे का सम्मान करते है.

Related posts

Leave a Reply