इयान बेल को टीम से बाहर रखने पर पीटरसन और वाटसन ने कुक को किया ट्रोल

Gautam / 10 July 2016

भारत में आयोजित टी-ट्वेंटी विश्वकप 2016 के बाद से अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले शेन वाटसन ने इंग्लैंड के बल्लेबाज़ इयान बेल को टीम में जगह न दिए जाने के बाद सोशल मीडिया वेबसाइट ट्वीटर पर सवालिया निशान उठाया है,  उन्होंने ट्वीटर पर पूछा आखिर क्यों इयान बेल को टीम में दोबारा टीम में जगह नहीं दी गयी हैं? वाटसन ने अपने ट्वीट में इंग्लैंड के बल्लेबाज़ केविन पीटरसन को भी टैग किया हैं.

वाटसन के इस सवाल पर पीटरसन ने ऐसा जवाब दिया है जो इंग्लैंड की कप्तान एलिस्टर कुक को भी बेहद चुभेगा. पीटरसन के कहा कि कुक उसे टीम में नहीं लेते क्यूंकि वो उनके रिकॉर्ड को खतरे में डाल देगा.

पीटरसन के इस ट्वीट से यह साफ़ हो गया है कि वह अब भी वो  इंग्लैंड के खिलाड़ियों से बेहद खफा है जिनके कारण पीटरसन का टीम से बहिष्कार हुआ था. पीटरसन को टीम से बाहर किया गया जिसके बाद उन पर अनुशासनहीनता का आरोप लगा, तब से पीटरसन को टीम में दोबारा मौका नहीं दिया हैं. इसीबी अध्यक्ष के बयान के बाद, पीटरसन यह प्लान बना रहे है कि वह अपने मूल देश दक्षिण-अफ्रीका से क्रिकेट खेल सकते हैं.

पीटरसन के ट्वीट को देखकर ऐसा लग रहा है कि पीटरसन ने ट्वीट करने से पहले अच्छा होमवर्क किया हैं. बेल के आंकड़ो को देखकर यह साफ़ नज़र आता है कि बेल, कुक के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी हो सकते थे. कुक से 32 महीने बड़े बेल ने कुक से पहले अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. बेल के नाम टेस्ट क्रिकेट में 7727 रन है जबकि कुक ने हाल में ही टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन की बड़ी उपलब्धि को हासिल किया हैं. बेल के नाम टेस्ट क्रिकेट में 22 शतक है जबकि कुक के नाम 28 शतक हैं. बेल ने अपना अंतिम मैच पिछले वर्ष पाकिस्तान के विरुद्ध खेला था, अनुभवी बेल का इंग्लैंड टीम में बेहद अधिक योगदान हो सकता था, लेकिन कुछ वर्षो से बेल अच्छी फॉर्म में नहीं थे, जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम अब भी पूरी तरह से स्थापित नहीं दिखाई देता, उम्मीद है भविष्य में बेल को दोबारा टीम में चुना जाये.

फ़िलहाल बेल को टीम में चुने जाने का कोई आसार नहीं है, पाकिस्तान के विरुद्ध 14 जुलाई से शुरू हो रहे लॉर्ड्स के लिए इंग्लैंड ने टीम की घोषणा कर दी हैं.

यह वो ट्वीट है जिसके द्वारा इंग्लैंड के कप्तान कुक को ट्रोल किया गया:-