विराट या स्मिथ नहीं बल्कि मार्नस लाबुशेन बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज मानते हैं मार्क वॉ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट या स्मिथ नहीं बल्कि इसे बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज मानते हैं दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्क वॉ 

विराट या स्मिथ नहीं बल्कि इसे बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज मानते हैं दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्क वॉ

टी-20 और वनडे क्रिकेट के दौर में भी टेस्ट का रोमांच बना हुआ है। हाल में ही इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में रोमांचक टेस्ट मैच खेला गया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज की समाप्ती हुई है। इस सीरीज में कई बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी का परिचय दिया।

कौन बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज?

विराट या स्मिथ नहीं बल्कि इसे बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज मानते हैं दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्क वॉ 1

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क कप्तान मार्क वॉ ने इस समय टेस्ट क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज का नाम बताया है। उन्होंने इसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली या फिर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ का नाम नहीं लिया है।

वॉ के अनुसार ऑस्ट्रेलिया टीम के युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को इस समय टेस्ट क्रिकेट का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना है। लाबुशेन ने एशेज सीरीज के बाद से टेस्ट क्रिकेट में लगातार रन बनाए हैं। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से बात करते हुए मार्क ने कहा

“वह शायद विश्व क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज हैं, भले ही टेस्ट प्रारूप में, लेकिन मुझे लगता है कि वह सफेद गेंद के प्रारूप में भी ऐसा कर सकते हैं। मुझे लगता है कि उन्हें शीर्ष चार में बल्लेबाजी करने के लिए मिल सकता है।”

चोटिल स्मिथ की जगह मौका मिला था

विराट या स्मिथ नहीं बल्कि इसे बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज मानते हैं दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्क वॉ 2

मार्नस लाबुशेन को एशेज सीरीज के लॉर्डस टेस्ट में स्टीवन स्मिथ चोटिल हो गए थे। दूसरी पारी में कन्कशन नियम के तहत लाबुशेन को खेलने का मौका मिला। उन्होंने इसके बाद पिछले मुड़कर नहीं देखा। मैच की दूसरी पारी में 59 रन बनाकर ड्रॉ में अहम भूमिका निभाई।

पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में उन्हें 2 पारी में ही बल्लेबाजी करने का मौका मिला। पहले मैच में उनके बल्ले से 185 और दूसरे में 162 रनों की पारी निकली। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी उनका यह फॉर्म जारी रहा।

3 मैचों की टेस्ट सीरीज में उनके बल्ले से 549 रन निकले। डेविड वॉर्नर 297 रन बनाकर दूसरे स्थान पर रहे। अब भारत के खिलाफ उन्हें वनडे डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। टीम को यहां भी उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

Related posts