प्रत्य़ेक टीम के वो खिलाड़ी जो टीम में होते तो और टीम को मजबूती प्रदान करते

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्वकप 2019: सभी देशों का एक बदकिस्मत खिलाड़ी जिसे मिली होती टीम में जगह तो बन सकता था मैच विनर 

विश्वकप 2019: सभी देशों का एक बदकिस्मत खिलाड़ी जिसे मिली होती टीम में जगह तो बन सकता था मैच विनर

आईपीएल के बाद विश्वकप का आगाज होना है, इसके लिए सभी टीम प्रबंधन ने तैयारियों को लेकर अंतिम रुप देना शुरु कर दिया है. देखा जाए तो सभी टीमों ने विश्वकप के लिए अपनी टीमों का चयन कर दिया है. इंग्लैंड और वेल्स की धरती पर होने वाले विश्वकप के लिए सभी टीमों का चयन कर लिया गया है.

30 मई से विश्व कप का आगाज होगा. प्रत्येक टीम के खिला़ड़ियों की बात की जाए तो सभी टीमों में ऐसा एक खिलाडी जरुर है, जिसको टीम में शामिल किया जाना चाहिए था, लेकिन वह टीम में जगह बनाने में काम.याब नहीं हो सके. आज हम ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो टीम के लिए विश्वकप में फायदेमंद साबित हो सकते थे…

ऋषभ पंतः

धोनी के उत्तराधिकारी कहे जाने वाले ऋषभ पंत को इंडिया टीम की विश्वकप टीम में शामिल नहीं किया गया है. भारत के लिए उन्होंने 9 टेस्ट, 5 एकदिवसीय क्रिकेट मैच के साथ ही 15 टी-20 मैच खेले हैं.

देखा जाए तो उन्होंने टीम के लिए अच्छा प्रर्दशन किया, लेकिन वह विकेटकीपिंग स्किल्स में दिनेश कार्तिक से पीछे हो गए, इनके स्थान पर दिनेश कार्तिक का टीम में चयन किया गया है. ऋषभ पंत इस समय आईपीएल में धुआंधार प्रर्दशन कर रहे हैं.

पीटर हैंडसकाम्बः

पीटर हैंडसकाम्ब को 15 सदस्यीय टीम में पीटर हैंडसकाम्ब का टीम में न चुना जाना हैरान कर देने वाला निर्णय था. इनके स्थान पर एलेक्स कैरी को टीम में शामिल किया गया है. एलेक्स कैरी अगर बीच में घायल हो जाते हैं, तो उनके स्थान पर विकेटकीपिंग को लेकर समस्या का सामना करना पड़ता है.

हालांकि पीटर ने मध्यक्रम में अच्छा प्रर्दशन किया था, उन्होंने इस दौरान 11 मैचों में 479 रन बनाए थे, जो उनके टीम में शामिल करने के लिए बहुत था. आस्ट्रेलिया टीम ने उन्हें बैकअप विकेटकीपर के रुप में नहीं चुना हैं.

जोफ्रा आर्चरः

जोफ्रा आर्चर जो इस समय आईपीएल में राजस्थान के टीम के लिए खेल रहे हैं, वह लगातार अच्छा प्रर्दशन कर रहे हैं. वह प्रथम श्रेणी के क्रिकेट के लिए ससेक्स के साथ खेलते हैं. इस दौरान उन्होंने 131 विकेट लिए हैं, इसके साथ ही वह बल्लेबाजी में भी हाथ आजमा सकते हैं.

जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के लिए अच्छे गेंदबाज के साथ अच्छे फील्डरल के रुप में भूमिका अदा कर सकते थे. लेकिन उनको टीम के 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है.

दिनेश चंडीमलः

दिनेश जो कि श्रीलंका टीम के कप्तान रहे हैं, उन्होंने टीम के लिए उत्कृष्ट प्रर्दशन किया है. लेकिन इसके बाद भी उनका चयन विश्वकप टीम के लिए नहीं किया गया है. इस बार श्रीलंका टीम ने विश्वकप के लिए युवा टीम की फौज उतारी है. दिनेश ने 146 एकदिवसीय मैचों में 3599 रन बनाए हैं, इसके बावजूद उनको टीम में शामिल नहीं किया गया है, जो आश्चर्य की बात है.

टिम सेफर्टः

न्यूजीलैंड की जब टीम घोषित की गई, तो टिम सेफर्ट का नाम टीम में शामिल होना आश्चर्य को बढ़ावा दे रहा था, टिम ने टीम के लिए अच्छा प्रर्दशन किया है. हाल ही में उन्होंने 43 गेंदो में 83 रन की पारी खेली थी. वह टीम के लिए अच्छे खिलाड़ी साबित हो सकते थे.

कीरोन पोलार्डः

विश्वकप के लिए विंडीज टीम की घोषणा की गई, इस दौरान पोलार्ड की टीम में शामिल नहीं किया गया है. पोलार्ड, इस समय मुंबई इंडियंस टीम में शामिल कीरोन पोलार्ड अच्छा प्रर्दशन कर रहे हैं. उन्होंने इस दौरान 175 रन की स्ट्राइक रेट से आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं.

क्रिस मारिसः

क्रिस मारिस इस साल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम में शामिल हैं, इस दौरान वह अच्छा प्रर्दशन कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने 7 मैचों में 11 विकेट हासिल किए है. इन्होंने दक्षिण अफ्रीका के साथ मैच खेलते हुए 34 एकदिवसीय क्रिकेट मैचों में 35 विकेट हासिल किए हैं.

दक्षिण अफ्रीका की टीम में क्रिस मारिस को शामिल नहीं किया गया है. दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर क्रिस मारिस टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकते थे.

इमरुल कायेसः

2019 विश्वकप के लिए बांग्लादेश टीम की घोषणा की गई, जिसमें इमरुल को टीम में शामिल नहीं किया गया, जबकि इमरुल ने 76 मैचों में 2430 रन बनाए हैं. इसके बावजूद उनको बांग्लादेश टीम में शामिल नहीं किया गया है.

शपूर जार्डनः

अफगानिस्तान टीम ने विश्वकप के लिए टीम की घोषणा की है. शपूर टीम के लिए तेज गेंदबाज के रुप में टीम के लिए फाय़देमंद साबित हो सकते थे. इन्होंने 43 एकदिवसीय क्रिकेट में 44 विकेट हासिल किए है.

मोहम्मद आमिरः

विश्वकप के लिए घोषित हुई टीम पाक में मोहम्मद आमिर को स्थान नहीं दिया गया है. मोहम्मद आमिर जो कि इंग्लैंड की परिस्थितियों में अच्छे साबित हो सकत थे. लेकिन उनको टीम में शामिल नहीं किया गया है.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तोों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

Related posts