शुभमन गिल

भारतीय क्रिकेट टीम का आने वाला भविष्य बहुत ही उज्जवल नजर आता है, क्योंकी भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों में शुभमन गिल जैसा प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं. शुभमन गिल ने पिछले कुछ महीनों से बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. हाल में ही वेस्टइंडीज ए के खिलाफ गिल ने शानदार दोहरा शतक लगाया था.

शुभमन गिल ने कहा दोहरे शतक के बाद बढ़ा आत्मविश्वास

भारतीय टीम

 

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ दोहरे शतक लगाने वाले युवा भारतीय शुभमन गिल ने कहा कि

” उस पारी ने मेरा बहुत ज्यादा आत्मविश्वास बढ़ाया, क्योंकी उस पारी के पहले में 70 और 80 रन बना कर आउट हो जा रहा था. मैंने उस पारी के पहले 4 मैच खेले थे और उसमें तीन अर्द्धशतक जड़े थे. उस मैच की पहली पारी में मैं पहली गेंद पर ही आउट हो गया था.”

उन्होंने आगे कहा कि

” तब मैंने खुद से कहा था कि यदि मुझे दोबारा बल्लेबाजी का मौका मिला तो मैं बड़ा स्कोर बनाऊंगा. जब मैं बल्लेबाजी करने गया तो 14 रन पर 3 विकेट गिर चुके थे. क्रीज पर जाकर मैंने रन बनाना शुरू किया और मुझे आत्मविश्वास मिलता गया. उसके बाद मैंने अपना आत्मविश्वास अंत तक बनाए रखा.”

शुभमन गिल ने कहा इंडिया ए के लिए दोहरा शतक लगाने के बाद मेरा आत्मविश्वास बढ़ा 1

दिलीप ट्रॉफी के बारें में बोले शुभमन गिल

शुभमन गिल

आज से शुरू हो रहे दिलीप ट्रॉफी में एक टीम के कप्तान बनाए गये शुभमन गिल ने इस घरेलु टूनामेंट के बारें में कहा कि

” एक कप्तान होने के नाते मेरी जिम्मेदारी रहेगी की सभी को अच्छा माहौल मिले. टीम के सभी खिलाड़ी व्यक्तिगत उपलब्धियों के बारें में ना सोचकर टीम के बारें में सोचे. यदि हम इन मैचों को जीतते हैं तो हमें फाइनल में एक और बार खुद को साबित करने का मौका मिलेगा.”

उन्होंने आगे कहा कि

” अंडर19 टीम से जब आप आते हो तो उसके बाद आपकी सोच अलग होती है. इंडिया ए टीम के साथ विदेश में खेलने के बाद आपको अनुभव आता है जो मुख्य टीम से जुड़ने के बाद फायदा पहुंचता है.”

बैंगलोर में आज से शुरू हो रहा दिलीप ट्रॉफी

शुभमन गिल ने कहा इंडिया ए के लिए दोहरा शतक लगाने के बाद मेरा आत्मविश्वास बढ़ा 2

इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच आज दिलीप ट्रॉफी का पहला मैच खेला जा रहा है. इस मैच में इंडिया ग्रीन ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इंडिया ब्लू की टीम ने लंच ब्रेक तक 30 रनों पर एक विकेट गँवा चुकी है. क्रीज पर अभी शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ मौजूद हैं.