इंग्लैंड की टीम के विश्व कप जीतने को लेकर ओएन मॉर्गन ने दिया बेहद ही चौकाने वाला बयान 1

इंग्लैंड टीम इस समय विश्व कप जीतने की सबसे प्रमुख दावेदार मानी जा रही है. इसका प्रमुख कारण इस टीम का हालिया फॉर्म है. इंग्लैंड विश्व कप की सबसे बेहतरीन टीम है. वो इस समय रेटिंग में भी नंबर एक है. लेकिन टीम के कप्तान का मानना है कि अभी टीम विश्व कप जीतने की दावेदार नहीं है. उन्होंने ऐसा क्यों कहा आइए हम आपको बताते हैं.

2016 टी-20 विश्व कप आपको ये सोचने नहीं देता 

इंग्लैंड की टीम के विश्व कप जीतने को लेकर ओएन मॉर्गन ने दिया बेहद ही चौकाने वाला बयान 2

इंग्लैंड के कप्तान इयान मॉर्गन ने कहा,

“नहीं, मैं अपने आपको ये सोचना की इजाजत नहीं देता. खेल कभी भी क्रूर हो सकता है और अगर हमें इसका उदाहरण चाहिए तो 2016 के टी20 विश्व कप फाइनल को देख लें.बेन स्टोक्स का वो आखिर ओवर बताता है कि ये खेल कितना अप्रत्याशित हो सकता है और इसलिए ही हम इसे पसंद भी करते हैं. हर बार आपको लगता है कि आप अच्छे हैं, पर आप नहीं होते.”

हम नंबर एक टीम हैं इसका ये मतलब नहीं हम विश्व कप जीत लेंगे 

इंग्लैंड की टीम के विश्व कप जीतने को लेकर ओएन मॉर्गन ने दिया बेहद ही चौकाने वाला बयान 3

उन्होंने आगे कहा,

“केवल इसलिए कि हम नंबर एक टीम हैं, इससे कुछ नहीं बदलता. हम नंबर-2 टीम की तरह खेलते हैं, जैसे कि हम किसी का पीछा कर रहे हों. हम हमेशा ही पीछा करने की कोशिश करते हैं और अपने आपको बेहतर बनाने की कोशिश करते रहते हैं. आज हम जहां पहुंचे हैं, वहां तक आने के लिए हमने बहुत मेहनत की है.”

 “मुझे नहीं लगता है कि हम अभी ये कह सकते हैं कि ‘ये हमारा विश्व कप स्क्वाड है’, खासकर गेंदबाजों की वजह से क्योंकि उन्हें कभी भी इंजरी की शिकायत हो सकती है.”

17-18 खिलाड़ी विश्व कप जाने के लिए टीम के दावेदार

इंग्लैंड की टीम के विश्व कप जीतने को लेकर ओएन मॉर्गन ने दिया बेहद ही चौकाने वाला बयान 4

“जब आप इतनी दूर हों तो निश्चित होकर ये कहना कि ‘ये हमारी टीम है’ नुकसान कर सकता है फिर अगर एक-दो खिलाड़ी ड्रॉप होंगे तो टीम का मूड बदल जाएगा हमारे पास करीबन 17-18 खिलाड़ी हैं जो स्क्वाड में हो सकते हैं और 23 अप्रैल (इंग्लैंड का पहला विश्व कप मैच) से पहले हमे तीन या चार बड़े फैसले लेने हैं”

विश्व कप मैच से पहले हमारे सामने करीब 11 मैच हैं और वो अहम हैं 

इंग्लैंड की टीम के विश्व कप जीतने को लेकर ओएन मॉर्गन ने दिया बेहद ही चौकाने वाला बयान 5

 “पहले विश्व कप मैच से पहले हमारे सामने करीब 11 मैच हैं और वो भी अहम हैं, खासकर कि वेस्टइंडीज के खिलाफ क्योंकि यहां के हालात काफी तेजी से बदलते हैं और हमें अपने कंफर्ट जोन से बाहर लाते हैं। हमें जितना हो सके उतना इस सीरीज से सीखना होगा ताकि टूर्नामेंट के सातवें, आठवें मैच तक, जब हम एकदम अलग परिस्थियों में खेल रहे होंगे तो हम अपने आपको उसके हिसाब से ढालने में कामयाब हो सकें”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।