विराट कोहली ने भरी हुंकार, दुनिया के किसी भी देश में हासिल कर सकते हैं जीत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका पर जीत के साथ ही विराट कोहली ने बाकी देशों को दी खुलेआम चुनौती 

साउथ अफ्रीका पर जीत के साथ ही विराट कोहली ने बाकी देशों को दी खुलेआम चुनौती

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गये रांची टेस्ट को अपने नाम कर लिया है। मैच के चौथे दिन टीम इंडिया ने मुकाबले को पारी और 202 रनों के बड़े अंतर से जीतकर सीरीज को 3-0 से अपने नाम आकर लिया। सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों और स्पिनरों के साथ ही तेज गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम को जीत मिली।

तेज गेंदबाजों की तारीफ

साउथ अफ्रीका पर जीत के साथ ही विराट कोहली ने बाकी देशों को दी खुलेआम चुनौती 1

भारतीय टीम के इस सीरीज में तेज गेंदबाजों ने कुल 26 विकेट लिये। घरेलू परिस्थिति में भारतीय तेज गेंदबाजों के इस प्रदर्शन पर कप्तान विराट विराट कोहली ने कहा

“स्पिन हमेशा से हमारी ताकत रही और बल्लेबाजी में कभी परेशानी नहीं हुई। तेज गेंदबाजी काफी अच्छी रही है और युवा तेज गेंदबाज आ रहे हैं। सिर्फ ईशांत ही इन सभी में अनुभवी गेंदबाज हैं। फील्डर भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हमारी कैचिंग भी शानदार रही है।”

कहीं भी जीत सकते हैं

साउथ अफ्रीका पर जीत के साथ ही विराट कोहली ने बाकी देशों को दी खुलेआम चुनौती 2

विराट कोहली का कहना है कि टीम के पास भले ही ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन भरोसा है कि वह दुनिया में कहीं भी जीत हासिल कर सकते हैं। उन्होंने संजय मांजरेकर से बात करते हुए आगे कहा

“कम अनुभव के साथ भी, हम मानते हैं कि हम दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं। हम कहीं भी जीत सकते हैं, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका। खेल कड़ी मेहनत और मानसिकता का फल देता है। हम सीमित ओवरों में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।”

हर जगह मिली जीत

साउथ अफ्रीका पर जीत के साथ ही विराट कोहली ने बाकी देशों को दी खुलेआम चुनौती 3

भारतीय टीम ने पिछले दो साल में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे मुश्किल दौरे किये हैं। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड को भारत को भले ही सीरीज में हार मिली लेकिन टीम ने कड़ी टक्कर देने के साथ मैच जीते।

ऑस्ट्रेलिया में भारत ने अभी तक टेस्ट सीरीज नहीं जीता था लेकिन पिछले दौरे में टीम में वह कारनामा कर दिया। चार मैचों की सीरीज को टीम ने 2-1 से अपने नाम किया वहीं अंतिम टेस्ट में स्थिति मजबूत थी लेकिन बारिश की वजह से मैच ड्रा रहा।

Related posts