लगातार मेहनत से पाया जा सकता है परेशानियों से सफलता: मैरीकॉम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

लगातार मेहनत से पाया जा सकता है परेशानियों से सफलता: मैरीकॉम 

5 बार विश्व चैम्पियन रही और हाल ही में ओलम्पिक में भारत के लिए पदक जितने वाली एम.सी. मैरीकॉम ने कहा अगर आप को अपनी परेशानियों से छुटकारा पाना है, तो इससे भयभीत न हो और लगातार परिश्रम करे, आप को एक दिन सफलता जरुर मिलेगी. मैरीकॉम का मानना है कि प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत के जरिए जीवन की किसी भी बाधा से पार पाया जा सकता है.

लिविंग लीजेंड मैरीकॉम असम के बारपेटा स्थित बीएच कालेज के इंडोर स्टेडियम के उद्घाटन कार्यक्रम लिए खेल एवं युवा मामलों के केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल के साथ मौजूद थी. इस मौके पर इस दिग्गज मुक्केबाज ने छात्रो को जीवन का सार समझाया और सफलता का मूल मंत्र दिया. मैरीकॉम ने यह भी कहा कि छात्र जीवन में सभी बाधाओं का सामना करते हैं, लेकिन किसी भी बाधा से प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत के जरिये सफलतापूर्वक पार पाया जा सकता है.

इस दिग्गज मुक्केबाज ने अपने जीवन का उदाहरण देते हुए कहा, कि उन्होंने भी अपने जीवन में वित्तीय और आर्थिक संकट का सामना किया है, लेकिन खेल के प्रति उनका प्यार और कड़ी मेहनत के कारण वह निरंतर आगे बढ़ने में सफल रहीं. इसके साथ ही मैरीकॉम ने भारत के नॉर्थ-ईस्ट इलाके के संपूर्ण विकास के लिए क्षेत्र में शांति की वकालत भी किया. इस मौके पर बीएच कालेज के छात्रसंघ की तरफ से मैरीकॉम मुक्केबाजी फाउंडेशन को एक लाख रूपये दान में दिए गए.

गौरतलब है कि मैरीकॉम मणिपुर में मैरीकॉम मुक्केबाजी फाउंडेशन का संचालन करती है, और इस फाउन्डेशन का मुख्य उद्देश्य भारत के लिए अपने जैसा और भी मुक्केबाज तैयार करना है, मैरीकॉम पहले भी बोल चुकी है, कि वो भारत के हर हिस्से से अपने जैसा और भी मुक्केबाज तैयार करना चाहती है, और इसके लिए वो देश के हर कोने में ऐसे फाउन्डेशन खोलेंगी.

Related posts

Leave a Reply