वेस्टइंडीज के गेंदबाजी कोच ने भारतीय गेंदबाजों से सीखने की दी सलाह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvsWI: वेस्टइंडीज के गेंदबाजी कोच ने अपने खिलाड़ियों को भारतीय गेंदबाजों से सीखने की दी सलाह 

INDvsWI: वेस्टइंडीज के गेंदबाजी कोच ने अपने खिलाड़ियों को भारतीय गेंदबाजों से सीखने की दी सलाह

भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में खेले जा रहे टेस्ट में भारतीय टीम ने पहली पारी में 9 विकेट खोकर 649 रनों का एक विशाल स्कोर खड़ा किया. भारत की ओर से युवा पृथ्वी शॉ, कप्तान विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने शतक लगाए.

राजकोट मैदान पर पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है. पर जब वेस्टइंडीज की टीम बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी तो भारतीय गेंदबाजी आक्रमण ने दूसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक वेस्टइंडीज का स्कोर 94 रन पर ही 6 विकेट कर दिया. जबकि तीसरे दिन 181 रनों पर टीम ऑल आउट हो गयी.

कोरी कोलीमोर ने भारतीय गेंदबाजों से सीखने को कहा 

INDvsWI: वेस्टइंडीज के गेंदबाजी कोच ने अपने खिलाड़ियों को भारतीय गेंदबाजों से सीखने की दी सलाह 1

कोरे कोलीमोर ने दूसरे दिन का खेल ख़त्म होने के बाद कहा ”गेंदबाजी के नज़रिए से मैं गेंदबाजों पर जोर देना चाहूंगा कि देखें किस तरफ भारतीयो ने अच्छी शुरुआत की. मैं इसी तरह की शुरुआत की बात कर रहा था.”

आगे उन्होंने कहा ”अगर हम गुरुवार को देखें तो हमने बहुत ज्यादा वाइड और शोर्ट गेंदों से शुरु किया. शेरमन का ये डेब्यू है और वह एक अच्छा लड़का है. मैंने उसे अंडर-19 में देखा है. साथ ही कुछ प्रैक्टिस मैचों के दौरान भी देखा. उसके पास एक अच्छा रिकॉर्ड भी है. पर मुझे लगता है कि अभी उसे कुछ बदलाव की ज़रूरत है. अगर आप टेस्ट क्रिकेट खेलते हो तो आपको बेहतर बनना पड़ेगा.”

आगे बल्लेबाजों को लेकर कोलीमोर ने कहा ”ये वो नहीं है जो आप टॉप ऑर्डर से चाहते हो. खासकर जब आप 600 से अधिक के स्कोर का पीछा कर रहे हो. ये चीज़ें क्रिकेट में होती हैं. लेकिन मुझे उम्मीद है कि इससे हमारे खिलाड़ी सीखेंगे. हम देख सकते हैं कि भारतीय कितना अच्छा खेले. वे इन परस्थितियों के आदी हैं. लेकिन अनुभव और कुछ अन्य चीज़ों को हम सीख सकते हैं”

INDvsWI: वेस्टइंडीज के गेंदबाजी कोच ने अपने खिलाड़ियों को भारतीय गेंदबाजों से सीखने की दी सलाह 2

कोलीमोर ने कहा ”हमारे दो नये खिलाड़ी मैदान पर थे. एक डेब्यू कर रहा था और दूसरा अपना दूसरा ही टेस्ट (शेरमोन लुईस और कीमो पॉल) खेल रहा था. वे पहली बार भारत में खेल रहे हैं और उनके लिए परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना काफी मुश्किल रहा.”

Related posts

Leave a Reply