हम एशेज में चार तेज गेंदबाजों के साथ नहीं उतर सकते - जोश हेजलवुड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हम एशेज में चार तेज गेंदबाजों के साथ नहीं उतर सकते – जोश हेजलवुड 

हम एशेज में चार तेज गेंदबाजों के साथ नहीं उतर सकते – जोश हेजलवुड

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय भले ही भारत के खिलाफ पांच मैच की वनडे सीरीज खेलने के लिया आयीं हो लेकिन उसने अभी से इस साल के अंत में होने वाली एशेज के लिए तैयारीं करना शुरू कर दिया हैं.
ऑस्ट्रेलिया टीम ने इसके लिए टीम के महत्वपूर्ण गेंदबाजों को भारत दौरे से आराम दिया हैं, ताकि वे एशेज शुरू होने से पहले पूरी तरह से फिट रह सके यहीं नहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य कोच डेरेन लेहमेन भी अपनी टीम के साथ भारत के दौरे पर आने की जगह पर एशेज से पहले आराम करने का निर्णय लिया.
सभी तेज गेंदबाज नहीं खेल सकतेहम एशेज में चार तेज गेंदबाजों के साथ नहीं उतर सकते - जोश हेजलवुड 1

हम एशेज में चार तेज गेंदबाजों के साथ नहीं उतर सकते - जोश हेजलवुड 2

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज का पहला टेस्ट मैच गाबा के मैदान में खेला जाएगा जहाँ की पिच तेज गेंदबाजों के अनुकूल होती हैं और ऑस्ट्रेलिया टीम के पास इस समय तेज गेंदबाजी के रूप में चार ऐसे विकल्प हैं, जो किसी भी विरोधी टीम के लिए चिंता का सबब हो सकते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने इस विषय पर अपना बयान देते हुए कहा कि

“ऐसा नही हो सकता सभी चार तेज गेंदबाज एक साथ प्लेयिंग इलेवन में अपनी जगह बना सके टीम के संतुलन के लिए हमें एक स्पिन गेंदबाज को शामिल करना पड़ेगा और तीन तेज गेंदबाज एक मैच में प्लेयिंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं.”

कमिंस खेल रहे हैं इस समय

हम एशेज में चार तेज गेंदबाजों के साथ नहीं उतर सकते - जोश हेजलवुड 3

एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में जो चार तेज गेंदबाज टीम में शामिल किये जायेंगे उसमे तीन इस समय चोटिल होने के कारण बाहर चल रहे हैं, वहीं पेट कमिंस इस समय भारत के दौरे पर हैं और वे इस समय लगातार क्रिकेट भी खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के जो तीन तेज गेंदबाज इस समय चोटिल चल रहे हैं, उसमे मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और जेम्स पेटिंनसन शामिल हैं और इनके एशेज तक फिट हो जाने की पूरी समभावना हैं. ऑस्ट्रेलिया टीम ने एशेज से पहले अपने सभी गेंदबाजों को पूरी तरह से फिट रखना चाहती हैं.

लायन खेलेंगे पहला टेस्ट मैच

हम एशेज में चार तेज गेंदबाजों के साथ नहीं उतर सकते - जोश हेजलवुड 4

ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए शेन वार्न के बाद यदि स्पिन विभाग में किसी गेंदबाज ने शानदार प्रदर्शन किया तो उसमे 29 साल के ऑफ स्पिन गेंदबाज नाथन लायन हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैच में प्रमुख स्पिन गेंदबाज का जिम्मा संभाला हैं और उन्होंने अबी खत्म हुयीं ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज में 22 विकेट अपने नाम पर किये थे.

ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य कोच डैरेन लेहमन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को दिए अपने इंटरव्यू में इस बात को साफ कर दिया कि वे एशेज के पहले टेस्ट मैच में प्लेयिंग इलेवन का हिस्सा होंगे.

 

हम एशेज में चार तेज गेंदबाजों के साथ नहीं उतर सकते - जोश हेजलवुड 5

 

Related posts

Leave a Reply