हम अपने चयनों के साथ काफी ज्यादा संगत रहे हैं और यह महत्वपूर्ण बात है : टॉम मूडी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टॉम मूडी ने बताया क्यों बाहर बैठे खिलाड़ियों को हैदराबाद कभी नहीं देगा प्लेयिंग XI में मौका 

टॉम मूडी ने बताया क्यों बाहर बैठे खिलाड़ियों को हैदराबाद कभी नहीं देगा प्लेयिंग XI में मौका

आईपीएल में इस समय प्ले ऑफ की जंग छिड़ी हुई है. हर टीम प्ले ऑफ में जाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है. अभी तक इसमें सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने जगह बना ली है. सभी टीमें अभी भी संघर्ष कर रही हैं. एक-एक मैच में जीत की बदौलत अब आगे बढ़ रही हैं.

हैदराबाद और बैंगलोर होगी आमने-सामने

टॉम मूडी ने बताया क्यों बाहर बैठे खिलाड़ियों को हैदराबाद कभी नहीं देगा प्लेयिंग XI में मौका 1
©IPL/BCCI

ऐसा ही एक कमाल का मुकाबला आज देखने को मिलेगा. जब बेहतरीन और टॉप पर चल रही टीम सनराइजर्स हैदराबाद और पॉइंट टेबल में सांतवें स्थान पर मौजूद टीम रॉयल चैलेंजर बैंगलोर, जो प्ले ऑफ के लिए संघर्ष कर रही है. दोनो आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. जिससे भले ही हैदराबाद पर कोई असर न पड़े पर बैंगलोर के लिए जीतना बहुत जरुरी है.

नही है अभी कोई विचार 

टॉम मूडी ने बताया क्यों बाहर बैठे खिलाड़ियों को हैदराबाद कभी नहीं देगा प्लेयिंग XI में मौका 2

इसी के साथ हैदराबाद की बात करें तो हैदराबाद अपने 12 में 8 मैच जीत कर 18 पॉइंट के साथ सबसे उपर चल रही है. प्ले ऑफ में हैदराबाद की जगह मजबूत है पर वह अपने बचे हुए 2 मैच जीत कर अपनी जीत बरकरार रखना चाहती है. हैदराबाद के आगे आने वाले मैच में टीम के संभावित बदलाव को लेकर, टीम के मुख्य कोच मूडी से पूछा गया क्या वे बेंच में बैठे खिलाड़ियों का परीक्षण करेंगे तो उन्होंने कहा कि, “यह उनके विचार में अच्छा कदम नहीं है.”

प्लेयिंग इलेवन को बरकरार रखना है अच्छा तरीका 

टॉम मूडी ने बताया क्यों बाहर बैठे खिलाड़ियों को हैदराबाद कभी नहीं देगा प्लेयिंग XI में मौका 3

हैदराबाद के कोच टॉम मूडी इस बात के लिए अटल हैं कि आगे जाने के लिए सबसे अच्छा तरीका अपने प्लेयिंग इलेवन को बनाए रखना. इस प्रारूप में सबसे सफल टीम वही साबित होती है जो अपने बेस्ट खिलाड़ियों को हर स्थिति में स्थिर संयोजन के साथ टीम में बरकरार रखती है.

मूडी ने कहा, “यदि आप किसी भी टी-20 टूर्नामेंट को देखते हैं, तो जिन टीमों के पास हार से ज्यादा जीत का प्रतिशत है, वो टीम प्लेयिंग इलेवन को लेकर ज्यादा बदलाव नहीं करती हैं. यही मामला हमारे साथ भी है.”

अंतिम खेलों में लगातार संगत बने रहेंगे

टॉम मूडी ने बताया क्यों बाहर बैठे खिलाड़ियों को हैदराबाद कभी नहीं देगा प्लेयिंग XI में मौका 4

उन्होंने उल्लेख किया कि उनके द्वारा किए गए एकमात्र परिवर्तन मजबूरी में किये जाते हैं जब उनकी टीम का कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है. मूडी ने कहा, “कुछ चोटों के अलावा, हम अपने चयनों के साथ काफी ज्यादा संगत रहे हैं और मुझे लगता है कि यह एक महत्वपूर्ण बात है. हम आने वाले अंतिम कुछ खेलों में लगातार संगत बने रहेंगे.”

जीतना जारी रखेंगें हम 

टॉम मूडी ने बताया क्यों बाहर बैठे खिलाड़ियों को हैदराबाद कभी नहीं देगा प्लेयिंग XI में मौका 5 टॉम मूडी ने बताया क्यों बाहर बैठे खिलाड़ियों को हैदराबाद कभी नहीं देगा प्लेयिंग XI में मौका 6

हैदराबाद के कोच मूडी ने कहा, “हां, हम जीतना जारी रखना चाहते हैं और दूसरी बात, मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास प्लेयिंग इलेवन को लेकर निरंतरता हो लोग समझते हैं, कि उनकी भूमिका टीम के भीतर क्या है और उन्हें अपना फॉर्म जारी रखने का अवसर मिलता है.”

Related posts

Leave a Reply