मैच का रुख पलटने वाली साझेदारी का हिस्सा बनने के बाद बोले रहाणे कहा..... 1

4 टेस्ट मैचो की सीरीज के दुसरे मुक़ाबले में मेजबान भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 75 रनों से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली हैं.

बैंगलोर टेस्ट की पहली पारी में 189 रनों पर आल-आउट होने के होने भारतीय टीम के बल्लेबाजी और गेंदबाज़ो ने दूसरी पारी शानदार प्रदर्शन किया.खराब प्रदर्शन के कारण, टीम से बाहर होंगे अजिंक्य रहाणे और यह खिलाड़ी लेगा उनकी जगह !

बैंगलोर टेस्ट में 75 रनों की जीत के बाद भारतीय उपकप्तान रहाणे ने पुजारा के साथ हुई साझेदारी के बारे में कहा, हम बहुत आगे नहीं सोच रहे थे. हमें पता था, कि इस विकेट पर 200 बनाना मुश्किल होगा. हम स्पिनरों को तय हासिल नहीं करना देना चाहते थे. हम बाउंड्री से नहीं बल्कि सिंगल-डबल से हावी होना चाहते थे.”

बैंगलोर टेस्ट के दुसरे दिन के अंतिम सेशन के दौरान चेतेश्वर पुजारा और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की साझेदारी भारतीय टीम के निर्णायक साबित हुई. भारत की दूसरी पारी के दौरान एक समय भारत का स्कोर 120/4 था, तभी पुजारा और रहाणे ने 118 रनों की साझेदारी बनाकर भारतीय टीम संकट से निकाला और जीत के करीब लाकर खड़ा कर दिया.

मैच का रुख पलटने वाली साझेदारी का हिस्सा बनने के बाद बोले रहाणे कहा..... 2

बैंगलोर टेस्ट से पहले अजिंक्य रहाणे के चयन पर सवाल उठ रहे थे. पिछली सीरीज की नाकामी के बाद आलोचकों का कहना था, कि रहाणे के स्थान पर करुण नायर को मौका मिला चाहिए.स्लेजिंग की वजह से ऑस्ट्रेलियाई मिडिया ने बनाया भारतीय कप्तान विराट कोहली का मजाक

बैंगलोर टेस्ट से पहले कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली का कहना था, कि रहाणे की 2 वर्षो की मेहनत को एक करुण नायर का एक तिहरा शतक पीछे नहीं छोड़ सकता हैं.

बैंगलोर में रहाणे ने कप्तान कोहली और कोच कुंबले के विश्वास को सही ठहराया और दूसरी पारी में शानदार 52 रनों की अहम पारी खेली.

वही दूसरी ओर युवा करुण नायर दुसरे टेस्ट में पूरी तरह नाकाम रहे. नायर ने पहली पारी में 26 रन बनाये, जबकि दूसरी पारी में नायर गोल्डन डक पर आउट हुए.विडियो: करुण नायर की एक छोटी सी चुक उन्हें बहुत महंगी पड़ी

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.