गौतम गंभीर: हम ऋषभ पंत पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं दे रहे है

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रिद्धिमान साहा की जगह टेस्ट में इस विकेट कीपर बल्लेबाज को देखना चाहते हैं गौतम गंभीर 

रिद्धिमान साहा की जगह टेस्ट में इस विकेट कीपर बल्लेबाज को देखना चाहते हैं गौतम गंभीर

हाल में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेल रही है, जिसके लिए टीम में कई बदलाव किये गए हैं, इसमें बतौर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को चुना गया था, जिसके चलते ऋषभ पंत को टीम से निकाल दिया गया है. अब टेस्ट मैच में उनको खेलने का मौका नहीं दिया गया , ऐसे में पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने उनके पक्ष में एक बयान दिया है.

रिद्धिमान साहा की जगह टेस्ट में इस विकेट कीपर बल्लेबाज को देखना चाहते हैं गौतम गंभीर 1

गौतम गंभीर ने की ऋषभ पंत को मौका देने कि सिफारिश

गौतम गंभीर

रिद्धिमान साहा ने विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया के लिए टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाई और शानदार प्रदर्शन भी किया, इसके साथ ही उन्होंने इस युवा विकेटकीपर को खुद की कमियां दूर करने  का मौका भी दिया, भारतीय चयनकर्ता अक्सर उन्हें अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज धोनी का उत्तराधिकारी बनाने के लिए अपनी राय देते रहते हैं.

ऐसे समय में भी जब भारतीय कोच और कप्तान ने पंत से दूर जाने का विकल्प चुना है, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि इस युवा खिलाड़ी पर पहले ही बहुत ध्यान दिया जा चुका है और बेहतर होगा कि उन्हें वापसी करने का समय दिया जाए.

ऋषभ पंत को खुल कर खेलने का मौका देना चाहिए

अपने करियर की शुरुआत से ही पंत एक आक्रमक बल्लेबाज रहे है, उस समय सबको उनकी बल्लेबाजी पसंद थी, इसी वजह से उनको टीम में मौका दिया गया, लेकिन अब कुछ गलत शॉट्स खेलने के कारण उनको टीम से निकाल दिया गया , अब उनको अपने प्राकृतिक खेल में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जब तक कि उनको प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया जाता है.

अब पंत को प्रशंसक कब आलोचक ज्यादा घेर सकते हैं, गंभीर का मानना ​​है कि पंत को पर ज्यादा दबाव देना एकदम सही नहीं है.

“पहली बात, हमें ऋषभ पंत पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए और ज्यादा उसकी बुराई नहीं करनी चाहिए, वह अभी भी बहुत छोटा है, ऐसे में उस पर ज्यादा दबाव नहीं देना चाहिए, यह एकदम भी सही नहीं है.”

Related posts