हम भी टी-20 विश्व कप खेलने भारत नही जाएंगे : पीसीबी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत एशिया कप खेलने नहीं आया, तो हम भी टी-20 विश्व कप खेलने भारत नही जाएंगे : पीसीबी 

भारत एशिया कप खेलने नहीं आया, तो हम भी टी-20 विश्व कप खेलने भारत नही जाएंगे : पीसीबी

साल 2020 का एशिया कप पाकिस्तान की धरती पर खेला जाना है, लेकिन बीसीसीआई पाकिस्तान की धरती पर अपनी टीम भेजने को राजी नहीं है. इसी बीच पाकिस्तान ने भारत को धमकी दी है, कि अगर वह एशिया कप में अपनी टीम नहीं भेजगा, तो वह भी टी-20 विश्व कप खेलने अपनी टीम को भारत नहीं भेजेंगे. दरअसल, 2021 का टी-20 वर्ल्ड कप भारत में होना है और इसी विश्व कप से हटने की धमकी पाकिस्तान दे रहा है.

हम भी टी-20 विश्व कप खेलने भारत नही जाएंगे!

भारत एशिया कप खेलने नहीं आया, तो हम भी टी-20 विश्व कप खेलने भारत नही जाएंगे : पीसीबी 1

पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा, “एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) द्वारा हमें मेजबानी का अधिकार दिया गया है. हम इसे किसी को नहीं सौंप सकते. हमारे पास ऐसा अधिकार नहीं हैं. अगर भारत एशिया कप खेलने हमारे यहां नहीं आता है तो हम भी टी-20 वर्ल्ड कप खेलने उनके यहां नहीं जाएंगे.”

भारत सरकार से नहीं मिलती पाकिस्तान से खेलने की अनुमति

भारत एशिया कप खेलने नहीं आया, तो हम भी टी-20 विश्व कप खेलने भारत नही जाएंगे : पीसीबी 2

टीम इंडिया 2008 से पाकिस्तान नहीं गई, पाकिस्तान की टीम 2012 के बाद भारत नहीं आई. द्विपक्षीय सीरीज की मांग को लेकर भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड काफी समय से भारत के पीछे पड़ा है, लेकिन सरकार से अनुमति ना मिलने के चलते बीसीसीआई, पीसीबी को सीरीज खेलने से मना कर रही है.

समझौता ज्ञापन के अनुसार पाकिस्तान और भारत को 2015 से 2023 के बीच 6 द्विपक्षीय सीरीज खेलना थी, लेकिन भारत ने अभी तक एक भी श्रृंखला नहीं खेली है, क्योंकि सरकार ने बीसीसीआई को पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों को मंजूरी नहीं दी है.

दुनिया जानती है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड है. इसलिए दुनिया के सारे क्रिकेट बोर्ड भारत से खेलने के लिए उत्साहित रहते है. और वर्तमान में तो अगर कोई बोर्ड अगर भारत से खेलने को लेकर सबसे ज्यादा बेताब है, तो वो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड है. पीसीबी कई सालों से भारतीय बोर्ड को अपने संग सीरीज खेलने को लेकर मना रही है.

Related posts