हम टी-20 विश्व कप स्थगित करने के लिए आईसीसी पर नहीं बनाएंगे दबाव : बीसीसीआई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हम टी-20 विश्व कप स्थगित करने के लिए आईसीसी पर नहीं बनाएंगे दबाव : बीसीसीआई 

हम टी-20 विश्व कप स्थगित करने के लिए आईसीसी पर नहीं बनाएंगे दबाव : बीसीसीआई

कुछ दिन पहले खबर आई थी कि आईपीएल 2020, 25 सितंबर से 1 नवंबर के बीच हो सकता है. दरअसल, बीसीसीआई इस विंडो पर विचार कर रही है. अगर इस विंडो के तहत आईपीएल 2020 खेला जाता है, तो निश्चित रूप से इसका असर टी-20 विश्व कप पर भी पड़ेगा और उसे स्थगित करना पड़ सकता है.

टी-20 विश्व कप 2020, 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच में खेला जाना है. यह विश्व कप ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेला जाना है. हालांकि कोरोना वायरस के चलते इस टी-20 विश्व कप में संकट के बादल बने हुए हैं.

बीसीसीआई टी-20 विश्व कप स्थगित करने के लिए आईसीसी पर नहीं बनाएगी दबाव

हम टी-20 विश्व कप स्थगित करने के लिए आईसीसी पर नहीं बनाएंगे दबाव : बीसीसीआई 1

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में इस तरह की खबरें आ रही हैं कि भारत का प्रभावशाली क्रिकेट बोर्ड आईपीएल के लिए विंडो खोलने के लिए टी-20 विश्व कप को स्थगित करने पर जोर दे सकता है. इन खबरों पर बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, “आईसीसी की अगले हफ्ते की मीटिंग में टी-20 वर्ल्ड के आयोजन को लेकर चर्चा होगी, लेकिन भारत इसे स्थगित करने की सिफारिश नहीं करेगा.”

ये ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड का फैसला

हम टी-20 विश्व कप स्थगित करने के लिए आईसीसी पर नहीं बनाएंगे दबाव : बीसीसीआई 2

अरुण धूमल ने आगे अपनी बात को बढ़ाते हुए कहा, ”बीसीसीआई को टी-20 विश्व कप को स्थगित करने का सुझाव क्यों देना चाहिए? जब भी सही होगा, हम इस बारे में चर्चा करेंगे, लेकिन आखिरी फैसला आईसीसी का ही होगा.

अगर ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने घोषणा की है कि टूर्नामेंट होगा और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भरोसा है कि वे इसे संभाल सकते हैं, तो यह उनका फैसला है. बीसीसीआई कोई सलाह नहीं देगा.

हालांकि मेरा कहना यह है कि क्या टूर्नामेंट को बिना दर्शकों के आगे बढ़ना चाहिए? इस टी-20 विश्व कप के आयोजन पर ऑस्ट्रेलियाई सरकार किसी भी फैसले में अहम भूमिका निभाएगी.”

ऑस्ट्रेलियाई सरकार पर निर्भर

आईपीएल

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, ”यह सब ऑस्ट्रेलियाई सरकार पर भी निर्भर करता है. चाहें तो वे इतनी सारी टीमों को आने की और टूर्नामेंट को खेलने की इजाजत दें, लेकिन बिना दर्शकों के खेलना क्या सही है? क्या सीए के लिए इस तरह के टूर्नामेंट का आयोजन करना सही है? यह उनका फैसला होगा.”

 

Related posts