INDvSA, दूसरा टी-20: मोहाली में कैसा रहेगा मौसल का हाल, क्या फिर रद्द हो जाएगा मुकाबला?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvSA, दूसरा टी-20: धर्मशाला में रद्द हुआ पहला मुकाबला, अब कैसा रहेगा मोहाली में मौसम का मिजाज? 

INDvSA, दूसरा टी-20: धर्मशाला में रद्द हुआ पहला मुकाबला, अब कैसा रहेगा मोहाली में मौसम का मिजाज?

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच 18 सितंबर को खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से बिना टॉस हुए रद्द हो गया था। धर्मशाला में पिछले कई दिनों से बारिश रो रही थी और यह मैच के दिन भी जारी रही। यहीं वजह है कि 3 मैचों की यह सीरीज दो मैचों की रह गई हैं।

INDvSA, दूसरा टी-20: धर्मशाला में रद्द हुआ पहला मुकाबला, अब कैसा रहेगा मोहाली में मौसम का मिजाज? 1

कहां होगा मुकाबला?

INDvSA, दूसरा टी-20: धर्मशाला में रद्द हुआ पहला मुकाबला, अब कैसा रहेगा मोहाली में मौसम का मिजाज? 2

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला मोहली के आईएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। इस मैदान पर भारतीय टीम ने अपना आखिरी मैच इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

उस वनडे मुकाबले में भारत ने 359 रन बनाए थे, लेकिन इसके बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा था। यहां अंतिम टी-20 भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही खेला गया था। विराट कोहली ने उसी मुकाबले की फोटो कुछ दिनों पहले शेयर की थी।

कैसा रहेगा मौसम?

INDvSA, दूसरा टी-20: धर्मशाला में रद्द हुआ पहला मुकाबला, अब कैसा रहेगा मोहाली में मौसम का मिजाज? 3

विश्व कप से ही भारत के लगभग हर मुकाबले में बारिश जरूर आती हैं। हालांकि, इस मैच में यह सिलसिला टूट सकता हैं और पूरा मैच देखने को मिल सकता है। 18 सितंबर को मोहली में बरसात की कोई संभावना नहीं जताई गई है।

दोपहर 12 बजे तक मैदान में जरुर थोड़े बहुत बादल हो सकते हैं लेकिन इसके अलावा आसमान पूरी तरह से साफ रहेगा। इससे उम्मीद जताई जा सकती है कि फैंस को पूरा मैच देखने का मौका मिल सकता है। दिन का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

जीत हासिल करना चाहेगी

INDvSA, दूसरा टी-20: धर्मशाला में रद्द हुआ पहला मुकाबला, अब कैसा रहेगा मोहाली में मौसम का मिजाज? 4

भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही टीमें इस मैच को अपने नाम करना चाहेगी। इस मैच को जीतने वाली टीम के सीरीज हारे की उम्मीद समाप्त हो जाएगी। ऐसे में दोनों टीमें जीत हासिल कर खुद को सुरक्षित करना चाहेंगी।

दक्षिण अफ्रीका को भारत में भारत के खिलाफ अभी तक टी-20 मुकाबले में हार नहीं मिली है। वह यहां 4 मुकाबले खेल चुकी है और इसमें उसने दो अपने नाम किए हैं जबकि दो मैच बारिश की भेंट चढ़ गए। दक्षिण अफ्रीका इस मैच में भी नहीं हारने का सिलसिला बरकरार रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

Related posts