राजकोट में होने वाले दूसरे वनडे में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND vs AUS: दूसरे वनडे के दौरान हर घंटे कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या बारिश डालेगी खलल? 

IND vs AUS: दूसरे वनडे के दौरान हर घंटे कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या बारिश डालेगी खलल?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को राजकोट में खेला जाएगा। राजकोट में होने वाले दूसरे वनडे मैच के लिए दोनों ही टीमें राजकोट पहुंच चुकी हैं और प्रैक्टिस में जुट चुकी हैं। राजकोट में होने वाले दूसरे वनडे मैच में जहां भारतीय टीम वापसी के इरादें से उतरेगी तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की नजरें सीरीज जीत पर रहेंगी।

राजकोट में खेला जाएगा दूसरे वनडे मैच

मुंबई में खेले गए पहले वनडे मैच में विराट कोहली की जबरदस्त लय में चल रही भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने चारों खाने चित्त करते हुए 10 विकेट से मात दी। जिसके बाद भारतीय टीम सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है।

IND vs AUS: दूसरे वनडे के दौरान हर घंटे कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या बारिश डालेगी खलल? 1

ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस किसी तरह से राजकोट में होने वाले दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को जीतते हुए देखना चाहते हैं जिससे की भारतीय टीम की सीरीज में वापसी हो सके और सीरीज के तीसरे मैच में निर्णायक जंग हो सके।

राजकोट वनडे मैच के मौसम का हाल

लेकिन फैंस के लिए यहां मौसम को जानना जरूरी हो जाता है। भारत में वैसे तो इन दिनों ठंड़ का मौसम चल रहा है। ऐसे में वैसे तो ठंड के बीच ओस की भूमिका तो बढ़ जाती है लेकिन साथ ही साथ बारिश का भी अब कोई भरोसा नहीं रहा है।

IND vs AUS: दूसरे वनडे के दौरान हर घंटे कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या बारिश डालेगी खलल? 2

ऐसे में दर्शकों के सामने मौसम की पूरी रिपोर्ट पेश करना जरूरी बन जाता है। अगर शुक्रवार को मौसम की बात करें तो राजकोट में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्शियस रहेगा तो वहीं न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्शियस रहेगा। साथ ही साथ आपको बताते हैं हर घंटे की मौसम की रिपोर्ट

कुछ ऐसा रहेगा हर घंटे मौसम का हाल

दोपहर 1 बजे

राजकोट वनडे मैच शुक्रवार को दोपहर 1.30 पर जब शुरू होगा उस घंटे वहां का तापमान 22 डिग्री सेल्शियस रहेगा तो वहीं आसमान पूरी तरह से साफ होगा।

दोपहर 2 बजे

इस दूसरे वनडे मैच में दोपहर 2 बजे मौसम तो पूरी तरह से साफ ही रहेगा तो वहीं तापमान की बात करें तो 23 डिग्री सेल्शियस रहेगा।

दोपहर 3 बजे

राजकोट के मौसम में कल दोपहल तीन बजे भी स्थिति खास बदलने वाली नहीं हैं।  तापमान में 1 डिग्री सेल्शियस की बढोतरी के साथ 24 डिग्री सेल्शियस हो जाएगा।

Rajkot, Hyderabad hosted Test matches against the West Indies

शाम 4 बजे

इसके बाद अगले एक घंटे में मौसम में 1 डिग्री का फिर से इजाफा होगा और शाम को 4 बजे ये तापमान 25 डिग्री सेल्शियस तक पहुंच जाएगा।

शाम 5 और 6 बजे

राजकोट में शाम के समय तापमान में भी कुछ गिरावट होना शुरू हो जाएगी तो साथ ही ओस भी धीरे-धीरे अपना प्रभाव छोड़ना शुरू कर देगा। तापमान शाम को 5 बजे 24 डिग्री तो 6 बजे तक 23 डिग्री हो जाएगा।
IND vs AUS: दूसरे वनडे के दौरान हर घंटे कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या बारिश डालेगी खलल? 3

शाम 7 बजे

शाम को 7 बजे के बाद तो मौसम में ठंडक शुरू हो जाएगी। और तापमान गिरने का सिलसिला भी तेज होता जाएगा। जो शाम को 7 बजे तक तो 20 डिग्री सेल्शियस तक आ जाएगा।

रात 8 बजे

राजकोट में होने वाले दूसरे वनडे मैच में रात को 8 बजे तक तो ओस अपना पूरा रूप दिखाना शुरू कर देगा क्योंकि इस समय तक तो मौसम में तापमान 18 डिग्री तक हो जाएगा।

रात 9 बजे

राजकोट में रात को 9 बजते-बजते तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी और तापमान 15 डिग्री सेल्शियस हो जाएगा। यानि मौसम में ठंड देखने को मिलेगी।

IND vs AUS: दूसरे वनडे के दौरान हर घंटे कैसा रहेगा मौसम का हाल, क्या बारिश डालेगी खलल? 4

रात 10 बजे

राजकोट में राज को 10 बजे तक तो मैच का परिणाम निकलने को होगा या निकल जाएगा। उस दौरान एक घंटे के लिए मौसम में ठंड़क घुल जाएगी और तापमान 14 डिग्री सेल्शियस हो जाएगा।

 

Related posts