WTC फाइनल से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, विश्व विजेता बनने का सपना रह जाएगा अधुरा 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है। इस मैच के शुरू होने में अब करीब एक हफ्ते का समय शेष रह गया है। इस मैच को लेकर जहां एक तरफ दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार हैं, तो वहीं क्रिकेट फैंस भी मैच के शुरू होने का बड़ी बेताबी के साथ इंतजार कर रहे हैं।

WTC फाइनल को लेकर मौसम दे सकता है धोखा

इंग्लैंड के साउथैम्टन में होने वाले इस मैच को लेकर भारतीय दर्शक और भारतीय टीम काफी उम्मीदों के साथ इंतजार कर रही है। क्योंकि भारतीय टीम की नजरें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतकर अपनी शहंशाही साबित करनी है।

केन विलियमसन

विराट कोहली एंड कंपनी को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इस खिताबी मुकाबले में जीत का दावेदार भी माना जा रहा है। भारत के पिछले कुछ समय के टेस्ट प्रदर्शन से भारत को दावेदार मानना गलत भी नहीं होगा।

मौसम ने बढ़ा दी भारतीय टीम के लिए चिंता

लेकिन भारतीय टीम के लिए साउथैम्पटन में होने वाले खिताबी मुकाबले में एक बात ने अभी से चिंता बढ़ा दी है और वो चिंता है मौसम…  क्योंकि अगर अनुमान लगाया जा रहा है कि मैच के दौरान 2-3 दिन तक मौसम खराब रह सकता है।

WTC फाइनल से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, विश्व विजेता बनने का सपना रह जाएगा अधुरा 2

साउथैम्पटन में मैच की शुरुआत 18 जून से होगी और माना जा रहा है कि 19 और 20 जून को बारिश हो सकती है, तो साथ ही ये भी आसार हैं कि पूरे मैच के दौरान बादलों से आसमान अटा रह सकता है।

थोड़े से भी बादल होने पर कीवी गेंदबाज करवाएंगे स्विंग

मौसम खराब होने पर मैच रिजर्व डे तक भी जा सकता है। जिसमें 19 और 20 जून को कुछ घंटो की बारिश है तो साथ ही बादल पूरे दिन रहने की संभावना है। भले ही बारिश ना हो लेकिन बादल के छाए रहने का अनुमान लगाया जा रहा है। यही बादल तो भारत के लिए चिंता बन रहे हैं।

WTC फाइनल से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, विश्व विजेता बनने का सपना रह जाएगा अधुरा 3

बारिश होने पर तो खेल का मजा किरकिरा होगा, लेकिन बादल रहे और मैच जारी रहा तो भारत को झटका मिल सकता है। इंग्लैंड में बादल रहने पर गेंद ज्यादा स्विंग करती है, और न्यूजीलैंड के गेंदबाज गजब की स्विंग करवाने में सक्षम हैं। अगर थोड़े से भी बादल रहे तो गेंद को स्विंग मिलना तय है।

भारत के बल्लेबाज पड़ सकते हैं स्विंग के सामने मुश्किल में

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज जो स्विंग कराने में महारथ हासिल कर चुके हैं। तो वहीं भारत के गेंदबाजों को भले ही स्विंग मिलेगी, लेकिन ऐसी स्थिति में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज खेलने के आदि हैं, जो अपने देश में इस तरह की कंडिशन में खेलते रहे हैं। ऐसे में भारतीय टीम को मौसम ने चिंता में डाल दिया है।

बीसीसीआई

भारतीय बल्लेबाज भी मानते हैं कि बादल होने पर स्विंग होती गेंद को खेलना मुश्किल होता है हनुमा विहारी ने तो कहा भी था कि “अगर इंग्लैंड में बादल छाए हुए हों तो गेंद दिनभर स्विंग होती है, जो कि भारतीय बल्लेबाजों के लिए चिंता का विषय होगी।”