बुरी खबर: कोलकाता में शाम 7 बजे हो सकती है तेज बारिश, जाने पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने वाली टीम को होगा फायदा? | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बुरी खबर: कोलकाता में शाम 7 बजे हो सकती है तेज बारिश, जाने पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने वाली टीम को होगा फायदा? 

बुरी खबर: कोलकाता में शाम 7 बजे हो सकती है तेज बारिश, जाने पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने वाली टीम को होगा फायदा?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पेटीएम वनडे सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. इस सीरीज के पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 26 रनों से मात दी थी. इस दूसरे वनडे मैच में भी बारिश से खलल पड़ने के पूरे आसार हैं.

कोलकाता के मौसम विभाग के अनुसार दोपहर के बाद पूरे कोलकाता में रुक-रूककर बारिश होती रहेगी और यदि ऐसा होता हैं तो इस मैच में भी डकवर्थ लुईस नियम काफी प्रभावी हो जायेगा.

शाम 7 बजे तेज बारिश के आसार

21 सितम्बर को कोलकाता में शाम के 7 बजे काफी तेज बारिश के आसार जताया गया हैं, इसके अलावा पूरे मैच के दौरान लगातार हल्की बारिश के असार बने ही रहेंगे. ईडन गार्डन्स स्टेडियम के पिच क्यूरेटर सुजान मुखर्जी ने बारिश को लेकर कहा कि ये हमारे हाथ में नहीं हैं, लेकिन यदि हमें बारिश बंद होने बाद 15 मिनट का समय भी मिलता हैं, तो हम मैदान को पूरी तरह से खेलने के लायक बना देंगे. पिच पर इस बारिश का किसी भी प्रकार से कोई भी असर नहीं पड़ेगा.

यहाँ पर देखिये मैच के पूरे दिन का मौसम का हाल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी किया ट्विट

कोलकाता में बारिश की वजह से दोनों ही टीमों को अभ्यास करने का भी मौका नहीं मिला, जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने ट्विटर हैण्डल से कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान की एक विडीयों पोस्ट की जिसमे ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी जब मैदान में अभ्यास करने के लिए पहुँचते हैं तो उन्हें अभ्यास करने का मौका नहीं मिला. इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मैच की सुबह इस बात की जानकारी ट्विटर पर शेयर की टॉस अपने समय पर होगा क्योकि इस समय बारिश से कोई भी व्यवधान नहीं दिख रहा हैं और मैच अपने समय पर शुरू होगा.

यहाँ पर देखिये क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का ट्विट

भारत का पलड़ा रहा भारी

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में अपने अपनी गेंदबाजी का दबदबा दिखा दिया था, जिसमे एक समय मतो भारतीय टीम की इस मैच हालात बेहद गंभीर थे लेकिन इसके बाद हार्दिक पंड्या और महेंद्रसिंह धोनी ने टीम की इस स्थिती को संभाला और इस मैच में लड़ने लायक स्कोर तक पहुँचाया, लेकिन भारतीय पारी के खत्म होने के तुरंत बाद बारिश से इस खेल में व्यवधान पड़ गया था और ऑस्ट्रेलिया टीम को डकवर्थ लुईस नियम का इस मैच में नुकसान झेलना पड़ा.

 

टॉस के बाद पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम होगी फायदे में:

कोलकाता में मैच दोपहर 2 बजे ही शुरू हो जायेगा, ऐसे में जो भी टीम पहले टॉस जीतती है, उसे पहले बल्लेबाजी करना चाहिए. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम को इस बात का ध्यान रखना होगा, कि वो अपने रन रेट को बनाये रखे, क्योंकि अंत में फैसला D/L मेथड से लिया जायेगा, जिसमे फायदा अक्सर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का ही होता है.

क्योंकि जब बारिश के बाद दोबारा मैच शुरू होगा, तो आउट फिल्ड स्लो हो जायेगा, ऐसे में गेंदबाजो के लिए भी गेंदबाजी करना आसान होगा, क्योंकि दूसरी टीम को चौके और छक्के के लिए लम्बे शॉट खेलने होंगे, क्योंकि आउट फिल्ड गीली होने की वजह से गेंद आसानी से बाउंड्री तक नहीं जायेगी. ऐसे में गेंदबाजो के पास विकेट लेने के ज्यादा अवसर होंगे.

Related posts

Leave a Reply