WEATHER REPORT: आरसीबी और केकेआर के मैच से पहले जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WEATHER REPORT: आरसीबी और केकेआर के मैच में हो सकती है बारिश, जाने क्या होगा टॉस जीतकर कप्तान का फैसला 

WEATHER REPORT: आरसीबी और केकेआर के मैच में हो सकती है बारिश, जाने क्या होगा टॉस जीतकर कप्तान का फैसला

आईपीएल के सीजन में रविवार का दिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए काफी मजेदार रहता है। क्रिकेट प्रेमी रविवार के दिन छुट्टी में क्रिकेट मैच देखकर आनंद लेते हैं। कल भी रविवार है और कल भी दो मुकाबले खेले जाने हैं।

रविवार को दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में खेला जाएगा। कोलकाता ने अभी तक तीन मैच जीते हैं और आरसीबी ने दो में जीत हासिल की है। दोनों ही टीमों को जीतने की सख्त जरूरत हैं।

आरसीबी बनाम केकेआर

Image result for rcb vs kkr

ऐसे में कल का मैच काफी रोमांचक होने वाला है। एक तरफ विराट, एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाज हैं तो दूसरी तरफ उथ्प्पा और आंद्रे रसेल जैसे खिलाड़ी हैं। इन दोनों टीमों के बीच का यह मुकाबला बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। तो आइए इस रोमाचंक मुकाबले से पहले जानते हैं बैंगलोर के मौसम का हाल…

मैच से पहले जानिए मौसम का हाल

WEATHER REPORT: आरसीबी और केकेआर के मैच में हो सकती है बारिश, जाने क्या होगा टॉस जीतकर कप्तान का फैसला 1

मौसम विभाग के अनुसार आज बादल छाए रहने की उम्मीद रहेगी। हालांकि इसके बावजूद क्रिकेट फैन्सों के लिए राहत की बात यह रहेगी की बारिश की संभावना काफी कम है। इसके अलावा एम चिन्नास्वामी का तापमान आज अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री के आसपास रहेगा।

मैच के वक्त का तापमान 30 से 27 डिग्री रहेगा। यानी पूरे मैच में काफी गर्मी रहेगी। बारिश की कोई संभावना तो नहीं है लेकिन आजकल बैंगलोर का मौसम मिनट में बदल जाता है।

आज दोपहर के वक्त बैंगलोर में बिजली की तेज गड़गड़ाहट के साथ बारिश भी हो सकती है लेकिन शाम करीब 5-6 बजे दोबारा धूप निकलने की संभावना है। रात में मैच के वक्त मैदान पर बादल तो छाए रहेंगे, लेकिन बारिश होने की संभावना काफी कम है, लेकिन थोड़ी बहुत बारिश हो भी सकती है। वहीं अगर नमी की बात करें तो जैसे-जैसे रात होगी नमी बढ़ती चली जाएगी।

टॉस जीतकर का क्या करेंगे कप्तान

Image result for rcb vs kkr

ऐसे में कप्तान आज पहले बल्लेबाजी करके तेजी से बड़ा स्कोर खड़ा करने के बारे में सोच सकती है ताकि बाद में अगर मैच छोटा हो तो डकवर्ड लुईस मेथड़ का उन्हें फायदा मिल पाए।

हालांकि विराट कोहली एकदम अलग मानसिकता वाले इंसान हैं वो पीछा करना ज्यादा पसंद करते हैं और बैंगलोर उनका होम ग्राउंड भी है। ऐसे में विराट कोहली टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला भी ले सकते हैं।

Related posts

Leave a Reply