/

WEATHER REPORT: केकेआर के खिलाफ उतरेगी दिल्ली की “गंभीर” टीम, इस मजेदार मुकाबले से पहले जानिए मौसम का हाल

इंडियन प्रीमियर लीग में रोमांचक सुपर संडे के बाद आज यानी सोमवार को दिल्ली डेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच रात 8 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के पास नए कप्तान हैं। कोलकाता के पास दिनेश कार्तिक हैं तो दिल्ली के पास गौतम गंभीर हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

मजेदार होगा केकेआर बनाम “गंभीर” दिल्ली

WEATHER REPORT: केकेआर के खिलाफ उतरेगी दिल्ली की "गंभीर" टीम, इस मजेदार मुकाबले से पहले जानिए मौसम का हाल 1

कुछ साल पहले दिनेश कार्तिक दिल्ली के लिए खेलते थे और गौतम गंभीर कोलकाता के लिए कप्तानी करते थे, लेकिन यही तो आईपीएल का खेल है जिसमें परिस्थितियां इतनी बदल जाती है। 7 साल तक कोलकाता नाइट राइडर्स की कमान संभालने वाले गौतम गंभीर आज उसी टीम के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। गंभीर के साथ सालों साथ खेलने वाले कई खिलाड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स में मौजूद हैं ऐसे में गंभीर उनकी रणनीतियों को काफी हद तक जानते भी होंगे। गंभीर अगर किसी प्लेयर से वाकिफ नहीं हैं तो वो केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक।

दिनेश कार्तिक अभी तक बढ़िया कप्तानी करते हुए नजर आए हैं और दिल्ली के कप्तान तो गंभीर हैं ही। ऐसे में आज का मुकाबला देखने में काफी मजा आएगा। इस मुकाबले से पहले कोलकाता के मौसम का हाल बी जानना जरूरी है।

गर्मी भरा रहेगा दिन

WEATHER REPORT: केकेआर के खिलाफ उतरेगी दिल्ली की "गंभीर" टीम, इस मजेदार मुकाबले से पहले जानिए मौसम का हाल 2

कोलकाता में आज का दिन काफी गर्मी भरा रहेगा। दिन का अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहेगा। गर्मी ज्यादा होने की वजह से रात में मैच के वक्त नमी भी काफी ज्यादा होगी। दिन में मैदान में तोड़े बादल जरूर छाएं रहेंगे लेकिन रात में बारिश संभावना बिल्कुल कम है। लिहाजा दर्शकों को मैच देखने में कोई बाधा नहीं आएगी।

WEATHER REPORT: केकेआर के खिलाफ उतरेगी दिल्ली की "गंभीर" टीम, इस मजेदार मुकाबले से पहले जानिए मौसम का हाल 3

कप्तानों की क्या होगी रणनीति

Image result for dinesh karthik and gautam gambhir

पिच और मैदान की परिस्थतियों की बात करें तो यहां भी पहले गेंदबाजी करना ही टीम के लिए ज्यादा फायदेमंद होगा. हालांकि अभी तक इस आईपीएल में बाद में बैटिंग करने वाली टीम ही जीत रही थी लेकिन रविवार को हुए दोनों मैचों में यह रिकॉर्ड टूट गया है। रविवार को पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने दोनों मुकाबले जीत लिया। ऐसे में आज दोनों कप्तानों को काफी अच्छे से सोचकर फैसला लेना होगा।