WEATHER REPORT: मुंबई कोलकाता के बीच होने वाले मैच में कुछ ऐसा होगा मौसम का हाल, क्या हो पायेगा पूरा मैच? 1

किंग्स इलेवन पंजाब को छह विकेट से हराकर जीत के ट्रैक पर लौटी मुंबई इंडियंस टीम संडे को अपने होम ग्राउंड पर कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी. दिनेश कार्तिक की कप्तानी में खेल रही केकेआर शानदार फार्म में है. उसने पिछले दो मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नै सुपर किंग्स को छह विकेट के समान अंतर से हराया है.

कार्तिक की टीम अपना अगला शिकार खोजते हुए मुंबई आ पहुंची है जहां के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई टीम इस साल केवल एक आईपीएल मैच जीती है जबकि तीन मैच हारी है. अब यह देखना है कि संडे को कोलकाता टीम जीत की हैट-ट्रिक बनाती है या फिर मुंबई टीम लगातार दूसरी जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखती है.WEATHER REPORT: मुंबई कोलकाता के बीच होने वाले मैच में कुछ ऐसा होगा मौसम का हाल, क्या हो पायेगा पूरा मैच? 2

बता दें कि मुंबई की टीम 9 मैचों में से तीन मैच जीतकर अंक तालिका में पांचवें स्थान पर, जबकि कोलकाता तीसरे स्थान पर काबिज है. मेजबान को प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए अपने बचे हुए सभी पांचों मैच में जीत हासिल करनी होगी. वैसे आज का मुकाबला बेहद अहम है, ऐसे में हम आपको बता दें कि आज इन्द्रदेव कितने मेहरबान रहेंगे. यह्नी मुंबई के वानखड़े में कैसा रहेगा आज मौसम का मिजाज़…

बारिश की संभावना
हम आपको बता दें कि मौसम रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल के पहले मैच में बारिश की कोई संभावना नहीं है. आज के दिन मुंबई के बादल बिल्कुल साफ रहेंगे. वहां का तापमान भी 33 डिग्री सेंस्यिस है. जो रात में मैच के वक्त घटकर करीब 27 डिग्री या उससे भी कम हो सकता है. इसके साथ ही मैदान पर तेज हवाएं भी चलेगी. ऐसे में खिलाड़ियों के खेलने के लिए मौसम तो बेहद शानदार रहने वाला है. साथ ही दर्शक भी बिना किसी रूकावट जमकर खेल का आनंद ले पाएंगे.

नमी का असरWEATHER REPORT: मुंबई कोलकाता के बीच होने वाले मैच में कुछ ऐसा होगा मौसम का हाल, क्या हो पायेगा पूरा मैच? 3हालांकि आर्द्रता यानी नमी का ख्याल खिलाड़ियों को रखना पड़ेगा. जैसे-जैसे शाम होते जाएगी मुंबई में नमी बढ़ती जाएगी. मैच शुरू होने के वक्त मैदान में नमी 61% होगी जो दूसरी पारी की शुरुआत होते वक्त 70 प्रतिशत तक हो जाएगी. ऐसे में खिलाड़ियों को बस इस बात का ख्याल रखते हुए खेलना होगा. बहराल, खिलाड़ियों को इससे कोई दिक्कत नहीं होगी क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों ऐसे कंडीसन को अच्छे से जानते हैं. वहीं विदेशी खिलाड़ी भी अब इसके आदी हो जाएंगे.

WEATHER REPORT: मुंबई कोलकाता के बीच होने वाले मैच में कुछ ऐसा होगा मौसम का हाल, क्या हो पायेगा पूरा मैच? 4

Leave a comment