/

वेलिंगटन टेस्ट : मेंडिस, मैथ्यूज की रिकॉर्ड साझेदारी से संभली श्रीलंका

Wellington Test: Mendis, Sri Lanka from the record partnership of Mathews

वेलिंगटन (न्यूजीलैंड), 18 दिसंबर: कुसल मेंडिस (116 नाबाद) और एंजेलो मैथ्यूज (117 नाबाद) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन यहां शानदार बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की दूसरी पारी को संभाला। श्रीलंका ने मंगलवार को दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर मेहमान टीम अब भी 37 रन पीछे है। न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 578 रन बनाए थे जबकि पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की पहली पारी 282 रनों पर सिमट गई थी।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

श्रीलंका ने अपने तीसरे दिन के स्कोर तीन विकेट पर 20 रनों से आगे खेलना शुरू किया। मेजबान टीम के गेंदबाजों के बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा था कि श्रीलंका की टीम चौथे दिन ही मैच हार जाएगी लेकिन दोनों बल्लेबाज दिन का खेल समाप्त होने तक क्रीज पर डटे रहे।

मेंडिस अपनी पारी में 12 जबकि मैथ्यूज 11 चौके लगा चुके हैं। दोनों बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया और मेजबान टीम के किसी भी गेंदबाज को अपना विकेट नहीं दिया। उनके बीच 577 गेंदों में 246 रनों की साझेदारी हुई। न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका की यह सबसे बड़ी साझेदारी है।

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 22वीं बार ऐसा हुआ है कि एक दिन में किसी टीम ने एक भी विकेट नहीं खोया।