इंग्लैंड को हरा वेस्टइंडीज टीम ने जीता रोमांचक टेस्ट मैच, विराट कोहली ने कुछ इस तरह दी बधाई 1

4 महीनों के बाद कोरोना काल के बीच आखिरकार क्रिकेट की वापसी हो गई है। वेस्टइंडीज-इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच साउथैम्पटन के मैदान पर खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट मैच में विंडीज की टीम ने मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते हुए इंग्लैंड को 4 विकेट्स से मात दी। हार जीत, से परे सभी क्रिकेट फैंस ने मैच का आनंद लिया। विंडीज द्वारा शानदार खेल की तारीफ करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी पोस्ट कर टीम को जीत की बधाई दी।

विराट कोहली ने दी विंडीज को बधाई

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच साउथैम्पटन के मैदान पर ऐतिहासिक मैच खेला गया। 4 महीने बाद मैदान पर वापस लौटे क्रिकेट का फैंस ने भी दिल खोलकर स्वागत किया। पांचवे दिन मैच का रोमांच देखते ही बन रहा था। आखिर में इस रोमांचक मुकाबले में वेस्टइडीज टीम ने 4 विकेट से जीत दर्ज कर ली।

इसके बाद  सोशल मीडिया पर फैंस व दूसरे खिलाड़ी विंडीज टीम को बधाई देते नजर आए। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज को बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा- ‘वॉव, वेस्टइंडीज क्या शानदार जीत थी। टेस्ट क्रिकेट का शानदार प्रदर्शन।’ इस पर विंडीज क्रिकेट की ओर से भी धन्यवाद का जवाब दिया।

वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से दर्ज की जीत

इंग्लैंड को हरा वेस्टइंडीज टीम ने जीता रोमांचक टेस्ट मैच, विराट कोहली ने कुछ इस तरह दी बधाई 2

कोरोना काल के बीच इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट मैच के साथ ही क्रिकेट की मैदान पर वापसी हुई है। पांचवे दिन बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुके मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने 4 विकेट से शानदार जीत दर्ज कर ली। असल में शुरुआत से ही विंडीज ने मैच पर पकड़ बनाई हुई थी और दूसरी पारी में ब्लैकवुड की 95 रन की पारी ने मानो मैच को पूरी तरह से वेस्टइंडीज की तरफ झुका दिया।

परिणामस्वरूप मेहमान टीम ने 4 विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया। मैच में 9 विकेट लेने के लिए शेनन गैब्रियाल को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। अब सीरीज का दूसरा मैच 16 जुलाई से ओल्ड ट्रैफर्ड मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

भारत में अभी भी क्रिकेट पर लगा है विराम

इंग्लैंड को हरा वेस्टइंडीज टीम ने जीता रोमांचक टेस्ट मैच, विराट कोहली ने कुछ इस तरह दी बधाई 3

कोरोना वायरस के चलते भारत में अभी भी क्रिकेट पर विराम लगा हुआ है। असल में भारत में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। भारत में अब तक 8 लाख 78 हजार लोग इस महामारी से संक्रमित हो गए हैं, जिसमें 5 लाख 53 हजार रिकवर हो चुके हैं और 23174 लोगों की मौत हो चुकी है।

ऐसे में भारत में ना तो अभी तक क्रिकेट ने मैदान पर वापसी की है और ना ही खिलाड़ी मैदान पर प्रैक्टिस के लिए उतरे हैं। बीसीसीआई ने भी किसी क्रिकेट इवेंट का ऐलान नहीं किया है। हालांकि पिछले कुछ वक्त में ये तो साफ हो गया है की बीसीसीआई आईपीएल 2020 के आयोजन के लिए उत्सुक है, लेकिन अभी इसपर बोर्ड की तरफ से आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।