IND A VS WI A: तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ए की पारी लड़खड़ाई, लेकिन रिद्धीमान साहा चमके 1

वेस्टइंडीज में इन दिनों भारतीय क्रिकेट छाया हुआ है। एक तरफ जहां भारतीय सीनियर क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज की सीनियर टीम ले लोहा ले रही है तो दूसरी तरफ पिछले काफी दिनों से भारत ए की टीम वेस्टइंडीज ए का सामना कर रही है। इसी बीच मंगलवार से भारत ए और वेस्टइंडीज ए के बीच तीन मैचों की अनऑफिशियल टेस्ट सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच शुरू हुआ।

वेस्टइंडीज ए बनाम भारत ए अनऑफिशियल तीसरा टेस्ट का पहला दिन

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन मैचों की अनऑफिशियल टेस्ट सीरीज में पहले से ही 2-0 की बढ़त बना चुकी भारत ए की टीम तीसरे टेस्ट मैच में क्लीन स्वीप करने के इरादें से मैदान में उतरी।

IND A VS WI A: तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ए की पारी लड़खड़ाई, लेकिन रिद्धीमान साहा चमके 2

और पहले दिन भारत ए की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन पूरी टीम 201 रनों के स्कोर पर ही ढेर हो गई। पहले दिन की समाप्ति पर वेस्टइंडीज ए ने 23 रन बनाकर 1 विकेट खो दिया है।

भारत ए की नहीं रही अच्छी शुरुआत

इस मैच में वेस्टइंडीज ए के कप्तान जेहमन हैमिल्टन ने टॉस जीतकर भारत ए को बल्लेबाजी के लिए कहा। ऐसे में टॉस हारने बाद भारत ए की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। भारत ए के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन अपना खाता तक नहीं खो सके और पारी के 7वें ओवर में 16 गेंद में 0 के स्कोर पर आउट हुए।

भारत

दूसरी तरफ मयंक अग्रवाल अच्छा खेल रहे थे और उनका साथ देने प्रियांक पंचाल पहुंचे। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए धीरे-धीरे 38 रन जोड़े थे कि मयंक अग्रवाल 33 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए तो इनके तुरंत बाद ही युवा बल्लेबाज शुभमन गिल पहली ही गेंद पर शून्य के स्कोर पर चलते बने। तो वहीं प्रियांक पंचाल भी टीम के 48 के स्कोर पर 11 रन बनाकर आउट हुए।

IND A VS WI A: तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ए की पारी लड़खड़ाई, लेकिन रिद्धीमान साहा चमके 3

हनुमा विहारी और रिद्धीमान साहा के पचासे की मदद से भारत ए ने बनाए 201 रन

इसके बाद कप्तान हनुमा विहारी और रिद्धीमान साहा ने संभल कर खेलना शुरू किया। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पांचवें विकेट के लिए 86 रन जोड़े। 134 रन के स्कोर पर रिद्धीमान साहा 62 रन बनाकर आउट हुए।

IND A VS WI A: तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ए की पारी लड़खड़ाई, लेकिन रिद्धीमान साहा चमके 4

यहां शिवम दुबे कप्तान का साथ देने पहुंचे। हनुमा विहारी और शिवम दुबे 6वें विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की थी कि टीम के स्कोर 189 रनों पर शिवम दुबे 26 रन बनाकर आउट हुए जिसके बाद तो टीम लड़खड़ा गई और हनुमा विहारी(55) सहित पूरी टीम 201 रनों पर ढेर हो गई।

दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ए का स्कोर 23/1

भारत ए को 201 रनों पर पहली पारी में आउट करने के बाद वेस्टइंडीज ए की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। वेस्टइंडीज ए के सलामी बल्लेबाज मोंटसिन हॉग और जेरेमी सोलोजानो ने संभल कर खेलना शुरू किया।

IND A VS WI A: तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ए की पारी लड़खड़ाई, लेकिन रिद्धीमान साहा चमके 5

दिन के खत्म होने के कुछ देर पहले मोंटसिन हॉग 43 गेंदों में 15 रन बनाकर के गौथम का शिकार बने। इसके बाद नाइटवॉचमैन के रूप में आए अकिम फ्रेजर और जेरेमी सोलोजानो ने दिन को निकाल दिया। जेरेमी सोलोजानो 47 गेंद में 7 रन बनाकर खेल रहे हैं।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।