पाकिस्तान के विरुद्ध यूएई दौरे के लिए वेस्टइंडीज ने की टी-ट्वेंटी और एकदिवसीय टीम की घोषणा | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के विरुद्ध यूएई दौरे के लिए वेस्टइंडीज ने की टी-ट्वेंटी और एकदिवसीय टीम की घोषणा 

पाकिस्तान के विरुद्ध यूएई दौरे के लिए वेस्टइंडीज ने की टी-ट्वेंटी और एकदिवसीय टीम की घोषणा

वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान के विरुद्ध यूएई दौरे के लिए एकदिवसीय और टी-ट्वेंटी टीम का ऐलान कर दिया हैं. वेस्टइंडीज चयनकर्ता ने टीम में कई नए चेहरों को जगह दी हैं. एविन लेविस, अल्जारी जोसफ, क्रैग ब्रेथवेट एकदिवसीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे, जबकि युवा निकोलस पूरण और रोवमन पॉवेल को 15 सदस्यों की टी-ट्वेंटी टीम में जगह मिली हैं.

फिटनेस से सम्बंधित मुद्दो के कारण सलामी बल्लेबाज़ क्रिस गेल को वेस्टइंडीज टीम में जगह नहीं मिली हैं. मेडिकल समस्यओं के कारण लेंडल सिमंस भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

यह भी पढ़े : जीत के बावजूद पाकिस्तान का विश्वकप का सफ़र मुश्किल

टेस्ट सलामी बल्लेबाज़ क्रैग ब्रेथवेट को एकदिवसीय टीम में जगह मिली हैं, और पूरी सम्भावना है कि क्रैग ब्रेथवेट इस सीरीज के दौरान एकदिवसीय में पदार्पण करेंगे. वर्ष 2011 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले क्रैग ब्रेथवेट अब तक 31 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, लेकिन उन्हें अभी तक एकदिवसीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला था.

मौजूदा समय में पूरण वेस्टइंडीज के सबसे होनहार युवा खिलाड़ियों में से एक हैं. बाएं हाथ के आक्रामक खब्बू बल्लेबाज़ पिछले 2 वर्षो से घरेलु क्रिकेट और कॅरीबीयन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन करने के वजह से सुर्खियो में हैं. इस वर्ष पूरण ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स की ओर से खेलते हुए 8 पारियों में 217 रन बनाये, जिस दौरान उनका स्ट्राइक-रेट 197.27 का रहा हैं. पूरण एक उपयोगी विकेटकीपर भी हैं.

यह भी पढ़े : वेस्ट इंडीज़ को हराना नहीं दर्शाता भारतीय टीम में कितना है दम : मैकग्राथ

एविन लेविस और रोवमन पॉवेल को सीपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के वजह से टीम में जगह दी गई हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज़ देनेश रामदीन की टीम में वापसी हुई हैं, जबकि आल-राउंडर डैरेन सैमी एक बार फिर टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं.

वेस्टइंडीज को यूएई में पाकिस्तान के विरुद्ध टी-ट्वेंटी मैच खेलने हैं, जिसका आगाज 23 सितम्बर से होगा, उसके बाद 3 एकदिवसीय मैच खेले जायेगे, जोकि 30 सितम्बर से शुरू होंगे. एकदिवसीय सीरीज के बाद टीम को 3 मैचो की टेस्ट सीरीज खेलनी हैं, जिस दौरान दुबई टेस्ट डे-नाईट टेस्ट होगा. वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा बाद में करेगा.

यह भी पढ़े : कार्डिफ एकदिवसीय : पाकिस्तान ने रचा इतिहास

वेस्टइंडीज एकदिवसीय टीम :-

जैसन होल्डर (c), सुलिमेन बेन, कार्लोस ब्रेथवेट, क्रैग ब्रेथवेट, डैरेन ब्रावो, जोनाथन कार्टर, जॉनसन चार्ल्स, शेनन गेब्रिअल, अल्जारी जोसफ, एविन लेविस, सुनिल नरेन, आश्ले नर्स, किरोन पोलार्ड, देनेश रामदीन, मार्लोन समुएल्स

वेस्टइंडीज टी-ट्वेंटी टीम :-
कार्लोस ब्रेथवेट (c), शमूएल बद्री, ड्वेन ब्रावो, जॉनसन चार्ल्स, आंद्रे फ्लेचर, जैसन होल्डर, एविन लेविस, सुनिल नरेन, किरोन पोलार्ड, निकोलस पूरण, रोवमन पॉवेल, आंद्रे रसेल, मार्लोन समुएल्स, जेरोम टेलर, चाडविक वाल्टन

Related posts