ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग के पहले क्वालिफायर मैच में वेस्टइंडीज बी की धमाकेदार जीत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ग्लोबल टी20 लीग- क्रिस गेल के शानदार शुरुआत की बदौलत फाइनल में पहुंची वेस्टइंडीज बी 

ग्लोबल टी20 लीग- क्रिस गेल के शानदार शुरुआत की बदौलत फाइनल में पहुंची वेस्टइंडीज बी

भारत की टी-20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर ही कनाडा में ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग का रोमांच इन दिनों जोरों पर है। कनाडा टी-20 लीग में में विश्व क्रिकेट के कई सितारें खेल रहे हैं और ये लीग अब अपने अंतिम सफर पर चल पड़ी है। गुरूवार को कनाडा लीग का पहला क्वालिफायर मुकाबला वेंकुवर नाइट्स और वेस्टइंडीज के बी के बीच खेला गया।

ग्लोबल टी20 लीग- क्रिस गेल के शानदार शुरुआत की बदौलत फाइनल में पहुंची वेस्टइंडीज बी 1

वेस्टइंडीज बी ने वेंकुवर नाइट्स को हराकर बनायी फाइनल में जगह

कनाडा टी-20 लीग के पहले क्वालिफायर मुकाबले में रोमांच अपने जबरदस्त चरम पर रहा जहां पर वेस्टइंडीज बी ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए वेंकुवर नाइट्स के द्वारा मिले 216 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य को अंतिम गेंद पर केवल चार विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज बी ने फाइनल में अपने आपको पहुंचा दिया।

ग्लोबल टी20 लीग- क्रिस गेल के शानदार शुरुआत की बदौलत फाइनल में पहुंची वेस्टइंडीज बी 2

वेंकुवर नाइट्स ने पहले खेलते हुए बनाए 215 रन

गुरूवार को वेस्टइंडीज के कुछ दिग्गजों से भरी वेंकुवर नाइट्स का मुकाबला वेस्टइंडीज बी के बीच खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज बी ने टॉस जीतकर पहले वेंकुवर नाइट्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया। वेंकुवर नाइट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रिस गेल और वॉल्टन के पचासों की मदद से अपने निर्धारित 20 ओवर में 215 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। क्रिस गेल ने 44 गेंदो में 50 और वॉल्टन ने 24 गेंदो में 54 रनों की पारी खेली।

ग्लोबल टी20 लीग- क्रिस गेल के शानदार शुरुआत की बदौलत फाइनल में पहुंची वेस्टइंडीज बी 3

वेस्टइंडीज बी को लगे शुरूआती झटके

वेस्टइंडीज बी को ये भारी भरकम लक्ष्य मिला था और इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी और केवल 11 रनों के स्कोर पर ही 3 विकेट खो दिए और मुश्किल में फंस गई। यहां पर शेरफॉन रदरफॉर्ड बल्लेबाजी के लिए आए। रदरफोर्ड कुछ अलग इरादों से बल्लेबाजी करने आए और आते ही तूफानी शॉट्स लगाने शुरू कर दिए।

ग्लोबल टी20 लीग- क्रिस गेल के शानदार शुरुआत की बदौलत फाइनल में पहुंची वेस्टइंडीज बी 4

शेरफॉन रदरफॉर्ड ने विस्फोटक शतक से दिलाई वेस्टइंडीज बी को जीत

रदरफॉर्ड और निकोलस पूरन ने चौथे विकेट के लिए विस्फोटक साझोदारी कर मैच को रूख बदल दिया। इस जोड़ी ने केवल 68 गेंदो में 130 रनों की साझेदारी कर मैच में रोमांच बनाए रखा। निकोलस पूरन के आउट होने के 44 रनों पर आउट होने के बाद भी रदरफॉर्ड ने अपनी बल्लेबाजी जारी रखी और अंतिम गेंद पर जीत दिलाकर ही दम लिया। शेरफॉन रदरफॉर्ड ने केवल 66 गेंदो में  11 चौको और 10 छक्कों की मदद से 134 रन बनाए।

ग्लोबल टी20 लीग- क्रिस गेल के शानदार शुरुआत की बदौलत फाइनल में पहुंची वेस्टइंडीज बी 5

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply