वेस्टइंडीज

टी20 सीरीज के बाद अब भारत और वेस्टइंडीज के बीच एकदिवसीय सीरीज खेली जा रही है. जिसका पहला मैच आज चेन्नई के मैदान पर खेला जा गया. इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने शिमरॉन हेटमायर के शानदार पारी के दम पर भारतीय टीम को 8 से हरा दिया. जिसके साथ ही किरोन पोलार्ड की टीम ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली.

भारतीय टीम ने बनाया था सम्मानजनक स्कोर

शिमरोन हेटमेयर की तूफानी पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया 1

मैच में टॉस जीतकर पहले वेस्टइंडीज की टीम ने गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जो समय सही भी साबित हो रहा था. जब कोहली और केएल राहुल जल्दी पवेलियन लौट गये थे. जिसके बाद श्रेयस अय्यर ने 70 रन और ऋषभ पंत ने 71 रन बना कर टीम को उस स्थिति में संभाला.

जिसके बाद भारतीय टीम के लिए आलराउंडर केदार जाधव ने 40 रन भी बनाये. जिसके मदद से उनकी टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट गँवा कर 287 रन बनाये. वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाजी में शेल्डन, कीमो पॉल और अल्जारी जोसेफ ने 2-2 विकेट अपने नाम किया.

शिमरोन हेटमेयर की तूफानी पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया 2

वेस्टइंडीज की टीम ने 9 विकेट से हराया

शिमरोन हेटमेयर की तूफानी पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया 3

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई लेकिन उसके बाद उन्होंने बहुत ही शानदार वापसी की मैच में. उनके लिए शिमरॉन हेटमायर और शाई होप ने मैच जिताऊ पार्टनरशिप की. हेटमायर ने मैच में 139 रन और शाई होप ने 102 रनों की शानदार पारी खेली.

निकोलस पूरन ने 29 रन बनाये. कोई भी भारतीय गेंदबाज इस जोड़ी को परेशान करने में सफल नहीं हो पाया. भारत के लिए दीपक चाहर और शमी ने 1-1 विकेट हासिल किया. जिसके अलावा अन्य कोई गेंदबाजी अपना प्रभाव नहीं डाल सका. हेटमायर और होप भारत के खिलाफ पिछली सीरीज में भी चले थे.

शिमरोन हेटमेयर की तूफानी पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया 4

अब विशाखापत्तनम में खेला जायेगा दूसरा मैच

शिमरोन हेटमेयर की तूफानी पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराया 5

 

सीरीज में बढ़त बढ़त हासिल करने के बाद अब वेस्टइंडीज की टीम दूसरा एकदिवसीय सीरीज खेलने के लिए विशाखापत्तनम में जाने वाली है. जहाँ पर भारतीय टीम जीत दर्ज करके सीरीज बराबर करने का पूरा प्रयास करेगी. ये मैच 18 दिसंबर को खेला जाना है. जोकि इस सीरीज को और ज्यादा रोमांचक बना सकता है.