वेस्टइंडीज के मुख्य कोच बने स्टुअर्ट लॉ | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के मुख्य कोच बने स्टुअर्ट लॉ 

वेस्टइंडीज के मुख्य कोच बने स्टुअर्ट लॉ

सेंट जोंस (एंटिगा), 28 जनवरी (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज स्टुअर्ट लॉ को वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है। OMG: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की पत्नियों ने अवार्ड शो को बनाया फैशन शो, ट्रांसपैरेंट कपड़ो में पहुँची, देखे pics 

वेस्टइंडीज के मुख्य कोच बने स्टुअर्ट लॉ 1

समाचार एजेंसी सीएमसी के मुताबिक, स्टुअर्ट 15 फरवरी से अपना कार्यभार संभालेंगे। इसके एक सप्ताह बाद वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलनी है।

स्टुअर्ट के डब्ल्यूआईसीबी के साथ करार की खबरें काफी पहले ही आ गई थीं, लेकिन डब्ल्यूआईसीबी ने शुक्रवार को इसकी अधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी।

पिछले साल सितंबर में फिल सिमंस को हटाए जाने के बाद से पद खाली पड़ा था। अब बोर्ड ने यह जिम्मेदारी स्टुअर्ट को देने का निर्णय किया है। उन्हें दो साल के लिए टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई है। विडियो : OMG! सचिन को शेर जबकि कोहली को लोमड़ी कह गए नजफगढ़ के नवाब 

डब्ल्यूआईसीबी ने एक बयान जारी कर कहा, “उनका मुख्य काम टीम के प्रदर्शन में सुधार करने के साथ-साथ टीम को एक अच्छा नेतृत्व प्रदान करना होगा। वह नए निदेशक जिम्मी एडम्स और नए मुख्य चयनकर्ता कर्टनी ब्राउन के साथ नई तकनीकी टीम का हिस्सा बनेंगे।”

आस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड के स्टार खिलाड़ी स्टुअर्ट लॉ को कोचिंग का अच्छा अनुभव है। वह 2011 में कुछ समय के लिए श्रीलंका के कोच भी रह चुके हैं। इसके बाद वह एक साल तक बांग्लादेश के कोच रहे। वह कई देशों की क्रिकेट लीग की टीमों के कोच भी रह चुके हैं। उन्होंने आस्ट्रेलिया के लिए एक टेस्ट और 54 एकदिवसीय मैच खेले हैं।

वह आस्ट्रेलिया के तीसरे खिलाड़ी हैं जो वेस्टइंडीज टीम के कोच बने हैं। उनसे पहले बेनेट किंग और जॉन डायसन ने वेस्टइंडीज के कोच की जिम्मेदारी संभाली है। GYM में अपनी पड़ोसी पार्टनर को दिल दे बैठे था यह भारतीय क्रिकेटर 

बयान में लॉ के हवाले से लिखा है, “मैं वेस्टइंडीज क्रिकेट में अपना योगदान देने का मौका मिलने से उत्साहित हूं। मेरा मानना है कि यह पद मुझे अपने करियर के अहम समय पर मिला है।”

वेस्टइंडीज के निवर्तमान निदेशक रिचर्ड पायबस ने शुक्रवार को कहा, “हम स्टुअर्ट का वेस्टइंडीज क्रिकेट में स्वागत कर खुश हैं। वह वेस्टइंडीज की पुरुष टीम के साथ बेहद अहम समय आए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में टीम में नई प्रतिभा निकल कर सामने आई है।”

उन्होंने कहा,

“उनके पास एक खिलाड़ी और कोच के तौर पर अच्छा अनुभव है। उनका जीत का नजरिया टीम के लिए फायदेमंद साबित होगा।”

Related posts