रोमांचक मैच में हार के बाद आईसीसी ने लगाया वेस्टइंडीज के कोच पर मैच फीस का 25% जुर्माना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोमांचक मैच में हार के बाद आईसीसी ने लगाया वेस्टइंडीज के कोच पर मैच फीस का 25% जुर्माना 

रोमांचक मैच में हार के बाद आईसीसी ने लगाया वेस्टइंडीज के कोच पर मैच फीस का 25% जुर्माना

पाकिस्तान की टीम ने अपने टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक और सीनियर बल्लेबाज यूनुस खान को शानदार विदाई देते हुए वेस्टइंडीज दौरे का जीत के साथ समापन किया तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने 101 रनों की जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत दर्ज की पाकिस्तान की ये जीत वेस्टइंडीज के मुख्य कोच स्टुअर्ट लॉ पर भी बहुत भरी पड़ गयी क्यौंकी आईसीसी ने स्टुअर्ट लॉ को आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए अनुच्छेद 2.1.5 का दोषी पाया है और उन पर मैच फीस का जुर्माना लगाया है.चैंपियंस ट्राफी से पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने दी विराट कोहली को दी इन 2 गेंदबाजो से बचने की सलाह

मैच फीस का लगा 25% जुर्माना

रविवार 14 मई को डोमिनिका में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन खेल के दौरान आईसीसी ने वेस्टइंडीज के मुख्य कोच स्टुअर्ट लॉ पर आचार संहिता के स्तर 1 का उल्लंघन करने के लिए अपने मैच फीस का 25% जुर्माना लगाया गया है.

यह थी घटना

वेस्टइंडीज के मुख्य कोच स्टुअर्ट लॉ पर अंपायर के फैसले पर असंतोष दिखाने के लिए दंडित किया गया है, यह घटना अंतिम दिन के खेल के दूसरे सत्र के दौरान हुई जब शेन डॉरिच को यासीर शाह की गेंदबाजी पर मैदानी अंपायर ने बैट और पैट लगकर आउट दिया, जिसके बाद शेन डॉरिच ने अपने को आउट दिए जाने पर रिव्यू लिया मगर तीसरे अंपायर ने भी उन्हें आउट करार दिया.

घटना के बाद ये कर बैठे थे स्टुअर्ट लॉ

इस घटना के बाद वेस्टइंडीज के मुख्य कोच स्टुअर्ट लॉ ने तीसरे अंपायर के कमरे का दौरा किया और निर्णय पर सवाल उठाया. कमरे से बाहर जाने से पहले, उन्होंने तीसरे अंपायर में भी “अनुचित टिप्पणी” भी की इसलिए आईसीसी ने उन पर जुर्माना लगाया. लेख 2.1.5 का उल्लंघन करने पर आईसीसी का ये कानून है कि खिलाड़ियों और खिलाड़ी के समर्थन कर्मियों को इस कानून के तहत सजा हो सकती है.आईपीएल 2017: ग्रुप स्टेज में विराट-धोनी और डिविलियर्स ने नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज ने खेली सबसे शानदार पारी

रोमांचक जीत दर्ज की थी पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज में

पाकिस्तान ने इसके साथ ही पहली बार वेस्टइंडीज में कोई टेस्ट सीरीज अपने नाम की इस मैच में केवल 1 ओवर शेष रहते हुए पाकिस्तान ने यह रोमांचक जीत हासिल कीवेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेज ने नाबाद 101 रन बनाए, पर वह मैच के आखिरी दिन अपनी टीम की हार को नहीं टाल सके इस सीरीज में यह चेज का दूसरा शतक था. वेस्टइंडीज को चौथी पारी में 303 रन बनाने का लक्ष्य मिला था. लेकिन पूरी टीम 202 रनों पर आउट हो गई चेज के बाद दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा 25 रन शिमरॉन हेटमाइर ने बनाए पाकिस्तान की ओर से चौथी पारी में यासिर शाह ने 5 विकेट लिए हसन अली को 3 और मोहम्मद आमिर और मोहम्मद अब्बास को 1-1 विकेट मिले.

Related posts